विज्ञापन

Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, इस रूट से गुजरने वाली ट्रेनें होंगी रद्द, देखें पूरी डिटेल्स

Train Canceled Today: यदि आप भी भारतीय रेल में सफर करने वाले हैं, तो ये खबर आपके लिए काम की है. बता दें कि भारतीय रेल ने यहां से गुजरने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है. डब्ल्यूसीआर और एसईसीआर की कई ट्रेनें 24 अगस्त से प्रभावित होंगी.

Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, इस रूट से गुजरने वाली ट्रेनें होंगी रद्द, देखें पूरी डिटेल्स
Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, इस रूट से गुजरने वाली ट्रेनें होंगी रद्द, देखें पूरी डिटेल्स.

Indian Railway News Today: मध्य प्रदेश के कटनी से गुजरने वाली डब्ल्यूसीआर और एसईसीआर रेल मंडल अंतर्गत नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कई ट्रेनें रद्द की गई हैं. डब्ल्यूसीआर रेल मंडल अंतर्गत दमोह-करहिया रेलखंड और एसईसीआर रेल मंडल अंतर्गत उमरिया में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कई ट्रेनें रद्द की जा रही है. कैंसिल ट्रेनों के अलावा कुछ ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित भी किया गया.

इस रूट से गुजरने वाली 52 ट्रेनें कैंसिल

कटनी जंक्शन.

कटनी जंक्शन.

कटनी जंक्शन के स्टेशन प्रबंधक संजय दुबे ने बताया कि दमोह -करहिया में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के 26 अगस्त से 13 सितंबर तक कार्य जारी रहेगा, जिससे कई ट्रेनें प्रभावित होंगी. इस दौरान इस रूट से गुजरने वाली 52 ट्रेनें कैंसिल की गई है जबकि 25 ट्रेनों का मार्ग डायवर्ट किया गया.

5 सितंबर तक 24 ट्रेन कैंसिल की गई

तो वही, एसईसीआर रेल मंडल अंतर्गत उमरिया में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते 24 अगस्त से 5 सितंबर तक 24 ट्रेन कैंसिल की गई हैं, जिसमे 2 ट्रेनें डायवर्ट होंगी. डायवर्ट ट्रेनों में गोंदिया-बरौनी अप-डाउन ट्रेन है, जो जबलपुर से कटनी होते हुए गंतव्य मार्ग में जाएगी.

ये भी पढ़ें- Tiger Deaths in MP: वनराज की मौतों पर NDTV की पड़ताल के बाद वन विभाग में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

कटनी जंक्शन में अलग से बनाया गया काउंटर 

यात्रियों को आरक्षण टिकट रद्द करने के लिए कटनी जंक्शन में अलग से काउंटर बनाया गया. वर्तमान में ज्यादातर यात्री ऑनलाइन आरक्षण और रद्दीकरण कर लेते हैं, लेकिन ऑफलाइन टिकट लेने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन ने विशेष काउंटर बनाकर टिकट वापसी कर उन्हें भुगतान किया जाएगा. रद्द होने वाली ट्रेनों में निज़ामुद्दीन-दुर्ग एक्सप्रेस, अजमेर-दुर्ग एक्सप्रेस, इटारसी-भोपाल एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें शामिल है.

ये भी पढ़ें- यह गिरोह बैंकों को लगाता रहा करोड़ों का चूना और किसी को भनक तक नहीं लगी, बहुत ही शातिराना है इनका तरीका

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भिंड में 36 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश से मचा त्राहिमाम, इतने मकान हुए धराशायी,फंसी कई जिंदगियां
Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, इस रूट से गुजरने वाली ट्रेनें होंगी रद्द, देखें पूरी डिटेल्स
now the word Kulguru used for the Vice Chancellor in the universities
Next Article
MP के विश्वविद्यालयों में अब 'कुलपति' नहीं 'कुलगुरु' ! सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन
Close