Independence Day Special: जानिए एक ऐसी महिला सफाई कर्मी के बारे में जो अपने घर की तरह करती है वार्ड में सफाई

Katni News: कटनी के नगर निगम के अन्तर्गत वार्ड नं 35 में कार्यरत महिला सफाई कर्मी संगीता अन्य महिला कर्मचारी की तरह काम करती है लेकिन इनकी निष्ठा और लगन से वह वार्ड वासियों के बीच काफी चर्चित हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
K

Independence Day: 15 अगस्त को पूरा देश स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस स्वतंत्रता दिवस के असली मायने यही हैं कि हम सभी देश के विकास में अपना योगदान दें. एनडीटीवी की टीम देश के विकास में योगदान देने वाली कटनी शहर की एक महिला सफ़ाई कर्मी की निष्ठापूर्ण काम को आपके सामने प्रस्तुत कर रही है. जिससे हम सभी को प्रेरणा लेने की जरूरत है. जिससे देश विकास की राह पर आगे बढ़ सके.

घर की तरह करती है महिला वार्ड में सफाई

कटनी के नगर निगम के अन्तर्गत वार्ड नं 35 में कार्यरत महिला सफाई कर्मी संगीता अन्य महिला कर्मचारी की तरह काम करती है, लेकिन इनकी निष्ठा और लगन से वह वार्ड वासियों के बीच काफी चर्चित हैं. वार्ड वासी कहते हैं कि महिला सफाई कर्मी संगीता से पहले भी कर्मचारी काम करते थे लेकिन संगीता अपनी लगन के साथ वार्ड में सफाई करती है जैसे लोग अपने घर की सफाई करते है.

सफाई कर्मी महिला लेती हैं बहुत कम छुट्टी

संगीता इस वार्ड में प्रतिदिन सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक सफाई कार्य करती है, अन्य कर्मचारी ज्यादा छुट्टी लेते हैं तो वहीं, संगीता बहुत ही कम छुट्टी लेती है. संगीता का कहना है की जो भी काम हो वह लगन के साथ करना चाहिए, वार्ड वासी जो उनकी तारीफ कर रहे हैं. वह उन लोगों का आभार मानती है.

ये भी पढ़ें विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस: भारत-पाक बंटवारे का दर्द, पीएम मोदी, अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Advertisement

ये भी पढ़ें MP News: स्कूल के कमरे की छत गिरने से बाल-बाल बचे छात्र, कुछ मिनट पहले न निकलते तो हो सकता था बड़ा हादसा

Topics mentioned in this article