IND Vs BAN: इंटरनेशनल टी20 मैच को लेकर ग्वालियर में गजब का उत्साह, टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर्स का हुआ भव्य स्वागत

IND Vs BAN T20 Series: भारत और बांग्लादेश के बीच अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच सीरीज का पहला मैच ग्वालियर स्थित शंकरपुर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आगामी 6 अक्टूबर को खेला जाएगा. टी 20 सीरीज के पहले मैच के लिए दोनों टीमें यहां दो किश्तों में पहुंच रही हैं. सुबह 5 भारतीय क्रिकेटर ग्वालियर पहुंचे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

First International T20 Match: भारत और बांग्लादेश के बीच ग्वालियर में खेले जाने वाले पहले इंटरनेशनल टी20 मैच को लेकर ग्वालियर शहर में गजब का उत्साह देखा जा रहा है. बुधवार सुबह भारतीय क्रिकेट टीम के 5 धुंरधर क्रिकेट ग्वालियर पहुंचे, जहां उनका ग्रैंड वेलकम किया गया. बेंगलुरु से ग्वालियर पहुंचे क्रिकेटरों का भारतीय परंपरा के तहत तिलक और पुष्पाहार से स्वागत किया गया.

भारत और बांग्लादेश के बीच अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच सीरीज का पहला मैच ग्वालियर स्थित शंकरपुर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आगामी 6 अक्टूबर को खेला जाएगा. टी 20 सीरीज के पहले मैच के लिए दोनों टीमें यहां दो किश्तों में पहुंच रही हैं. सुबह 5 भारतीय क्रिकेटर ग्वालियर पहुंचे.

पहले टी20 मैच के लिए दोनों टीमों के क्रिकेटर ग्वालियर रवाना हुए

रिपोर्ट के मुताबिक टी20 सीरीज के पहले मैच के लिए दोनों टीमों के युवा खिलाड़ियों का ग्वालियर पहुंचना शुरू हो गया है. तय शेड्यूल के अनुसार खिलाड़ी चार अलग अलग फ्लाइट से ग्वालियर पहुंच रहे है. बांग्लादेश के जो खिलाड़ी कानपुर टेस्ट में शामिल थे उन्हें कानपुर से ही चार्टर प्लेन से ग्वालियर लाया जा रहा है, जबकि अन्य खिलाड़ी दिल्ली से आएंगे.

भारतीय खिलाड़ियों की पहली खेप सुबह बेंगलुरु से ग्वालियर पहुंची

ग्वालियर में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच के लिए बुधवार को भारतीय टीम की पहली खेप बेंगलुरू से ग्वालियर पहुंची. इनमें युवा क्रिकेटर जीतेन्द्र शर्मा, रवि विश्नोई, मयंक यादव, रियान प्रयाग और अमित शर्मा शामिल हैं. ग्वालियर के ताज उषा किरण होटल पहुंचने पर क्रिकेटर्स का भारतीय परंपरा के तहत स्वागत किया गया.

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से बुरी तरह हारी बांग्लादेश की टीम बुधवार को ही चार्टर्ड प्लेन से कानपुर से दो किश्तों में ग्वालियर पहुंचेगी, जबकि भारतीय कोच गौतम गंभीर, गौरव वरुण और वाशिंगटन सुंदर कल यानी तीन अक्टूबर को ग्वालियर रवान होंगे. 

आज पहुंचेंगे कप्तान सूर्यकुमार यादव और उप कप्तान हार्दिक पंड्या 

ग्वालियर इंटरनेशनल टी20 मैच के लिए बुधवार दोपहर में दिल्ली से भारतीय युवा क्रिकेटर हर्षित राणा और अमरदीप और मुम्बई से कप्तान सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और हार्दिक पंड्या ग्वालियर पहुंचेंगे, जबकि शाम को दिल्ली से रिंकू सिंह और नीतीश के रेड्डी ग्वालियर पहुंचेंगे.

Advertisement

2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 बांग्लादेश को हराया

गौरतलब है भारतीय टीम ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेशी टीम को 2-0 से बुरी तरह हराया. टेस्ट सीरीज में जीत के साथ भारतीय टीम के मनोबल ऊंचे हैं, जिसका असर टी 20 सीरीज में भी देखने को मिल सकता है. भारतीय टीम ग्वालियर में पहला टेस्ट मैच युवा टीम के साथ कप्तान सुर्य यादव के नेतृत्व में 6 अक्टूबर को उतरेगी. 

ये भी पढ़ें-IND vs BAN: पहले T20 के लिए ग्वालियर में ऐसा है माहौल, मौसम से निपटने के लिए टीम तैयार

Advertisement