विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 16, 2024

सतना में CM मोहन यादव : विकसित भारत संकल्प यात्रा यानी सभी प्रकार की सुविधाएं गरीब तक पहुंचाने की गारंटी

MP News : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान जिले के लगभग 51 करोड़ रुपए लागत के 38 विकास कार्यों की सौगात दी. इसमें सतना जिले के 28 करोड़ 10 लाख रुपए लागत के 24 नवनिर्मित विकास कार्यों का लोकार्पण और 22 करोड़ 74 लाख रुपए लागत के 14 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया.

सतना में CM मोहन यादव : विकसित भारत संकल्प यात्रा यानी सभी प्रकार की सुविधाएं गरीब तक पहुंचाने की गारंटी

Viksit Bharat Sankalp Yatra in Madhya Pradesh :  इन दिनों मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत देश भर में विकसित भारत संकल्प यात्रा (Viksit Bharat Sankalp Yatra) पहुंच रही है. आज विकसित भारत यात्रा के कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Madhya Pradesh Chief Minister Dr Mohan Yadav) डॉ मोहन यादव शामिल हुए. सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) आज मंगलवार को सतना जिले के मझगवां ब्लॉके के आदिवासी बाहुल्य गांव पटनाखुर्द में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में शामिल होकर सभा को संबोधित किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा गरीब व्यक्ति के घर-घर तक शासन की योजनाओं का लाभ और सुविधाओं को पहुंचाने की गारंटी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर डबल इंजन वाली सरकार (Double Engine Government) प्रदेश के विकास में नये-नये कीर्तिमान बनायेगी. यहां पर सीएम ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को हितलाभ भी वितरित किये.

आचरण केवल सनातन धर्म में ही मिलता है : CM

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि सतना जिले के चित्रकूट (Chitrakoot Satna) की इस धरती पर भगवान श्रीराम (Lord Shri Ram) ने वनवास के दारौन 11 वर्षों तक निवास किया. वनवासियों को गले लगाया और माता शबरी के जूठे बेर खाकर मानवता को धन्य किया. उन्होंने कहा कि यह आचरण केवल सनातन धर्म में ही मिलता है.

सीएम ने कहा कि वर्तमान समय चित्रकूट, सतना और अयोध्या के लिये अलौकिक और अद्वितीय है. यहां 22 जनवरी को भगवान श्रीरामलला अपनी जन्मभूमि में विराजमान होने वाले हैं और यह पवित्र कार्य देश के प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की उपस्थिति में होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह अवसर है कि सभी अपने घरों में 22 जनवरी को दीपावली मनाकर अपने उल्लास और उत्साह को आत्मसात कर जीवन को धन्य बनायेंगे.

सीएम ने विभिन्न योजनाओं के हितलाभ वितरित किए

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में हितग्राहियों को सांकेतिक रुप से हितलाभ वितरित किये. उन्होंने लाड़ली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत कुमारी कासमी और पायल को बचत प्रमाण पत्र, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में अभिलाषा, नीतू और शोभावती को स्वस्थ बालक प्रतियोगिता में, निशा और हरदीप सिंह को उज्जवला योजना में, सुनीता, प्रतिमा, प्रमिला को निःशुल्क गैस कनेक्शन, आजीविका मिशन में सिद्धबाबा महिला स्व-सहायता समूह और अंबेडकर स्व-सहायता समूह पिण्डरा को सीसीएल के रुप में 5-5 लाख रुपये के चेक तथा सुग्रीव सिंह को आयुष्मान कार्ड का वितरण किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. यादव को कृष्णा पांडेय और क्षेत्रीय किसानों ने हल भेंट किया.

51 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान जिले के लगभग 51 करोड़ रुपए लागत के 38 विकास कार्यों की सौगात दी. इसमें सतना जिले के 28 करोड़ 10 लाख रुपए लागत के 24 नवनिर्मित विकास कार्यों का लोकार्पण और 22 करोड़ 74 लाख रुपए लागत के 14 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया.

यह भी पढ़ें : Cooch Behar Trophy : जबलपुर में जन्में कर्नाटक के 'प्रखर' ने युवराज सिंह का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गौसेवकों के लिए खुशखबरी: CM मोहन यादव का ऐलान, अब MP में दस से अधिक गाय पालने वालों को मिलेगा अनुदान
सतना में CM मोहन यादव : विकसित भारत संकल्प यात्रा यानी सभी प्रकार की सुविधाएं गरीब तक पहुंचाने की गारंटी
Beggars Free Campaign: Bhopal will be beggar free, team formed on the instructions of the collector, action will also be taken against those who give alms
Next Article
Beggars Free Campaign: भिखारी मुक्त होगा भोपाल, कलेक्टर के निर्देश पर टीम गठित, भीख देने वालों पर भी होगी कार्रवाई!
Close
;