विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

ग्वालियर में प्रेमी के परिजनों ने जबरदस्ती दूसरे शख्स से कराई महिला की शादी, कई बार रेप का आरोप

युवती का कहना है कि मैं और गौरव एक दूसरे को पसंद करते थे, हम शादी करना चाहते थे. गौरव के घर वालों ने हमसे कहा कि हम तुम्हारी शादी कोर्ट से करवा देंगे, लेकिन हमारी कोई शादी नहीं करवाई. जबरदस्ती दूसरी जगह मेरी शादी करवा दी.

Read Time: 4 min
ग्वालियर में प्रेमी के परिजनों ने जबरदस्ती दूसरे शख्स से कराई महिला की शादी, कई बार रेप का आरोप

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. पुलिस के पास न्याय की गुहार लगाते हुए एसपी ऑफिस पहुंची युवती ने जो आप बीती सुनाई वह हैरान करने वाली है. महिला का कहना है कि वह गौरव प्रजापति नामक लड़के से प्रेम करती है, लेकिन प्रेमी के परिजनों ने उस युवती को धोखे से बुलाकर उसकी शादी किसी दूसरे शख्स से करवा दी. महिला का आरोप है कि उसके प्रेमी के परिजनों ने बॉय फ्रेंड को भी गायब कर दिया है.

गांव से ग्वालियर लेकर आया प्रेमी, शारीरिक संबंध बनाने के आरोप

युवती ने बताया कि वह ग्वालियर जिले के छीमक गांव की रहने वाली है. गौरव उसका परिचित है, दोनों में पहले से ही दोस्ती थी. हम दोनों आपसी पसंद से एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे. गौरव इस युवती को गांव से लेकर ग्वालियर आया था. वह बहोड़ापुर इलाके में एक घर लेकर उसे वहां रखा था और युवती के साथ शारीरिक निरंतर सबंध बनाये थे.

युवती का सौदा कर दूसरे शख्स से कराई शादी, कई लोगों पर रेप का आरोप

युवती का आरोप है कि जब वह गौरव के साथ रह रही थी, तब गौरव का भाई संजय और परिजनों ने घर आकर उन दोनों को पकड़ लिया. संजय ने कहा कि वह उन दोनों की शादी करवा देगा और उन्हें अपने साथ अपने घर ले गया. युवती का आरोप है कि गौरव के परिजनों ने सौदा करके जून में उसकी शादी शिवपुरी जिले के एक गांव में कर दी थी और गौरव को गायब कर दिया. युवती के अनुसार इस जबरिया शादी में संजय का साथ उसके दोस्त प्रवीण, विनोद, बल्लू, धनसिंह, लल्ला और सतीश ने भी दिया था. इन सभी ने गांव में बंधक बनाकर युवती के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए थे. युवती को उसके माता-पिता सहित किसी से भी बात नहीं करने देते थे. युवती ने कहा कि संजय ने उसका सौदा किसी दूसरे शख्स के साथ कर दिया था. जिनके साथ साथ युवती का सौदा हुआ था अब वे लोग भी उसका सौदा कहीं और करने की तैयारी में थे.

भागकर बहन के पास पहुंची युवती

पीड़ित युवती किसी भी तरह वहां से भाग निकली और अपनी बहन के पास पहुंची. उसने बहन को प्रताड़ना की पूरी कहानी सुनाई. इसके बाद युवती की बहन उसे लेकर ग्वालियर के एसपी ऑफिस पहुंची और एडिशनल एसपी से मिलकर मदद की गुहार लगाई. इसके साथ ही गौरव, उसके परिजनों और जबरन शादी करने वालों के खिलाफ केस दर्ज करने की गुहार लगाई है.

पुलिस ने शुरु की मामले की जांच

एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा का कहना है कि युवती की पूरी बात सुनी गई और उसके बाद उसे महिला थाने भेजा गया है. मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है. इस जांच में आये तथ्यों के आधार पर दोषियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी.

ये भी पढ़ें: उज्जैन : थाना परिसर में ही दो पक्षों में चले लात-घूंसे, वीडियो वायरल होने के बाद भी एक्शन नहीं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close