विज्ञापन

Illegal Mines: ट्यूशन के बाद दोस्तों के साथ नहाने गया 13 साल का मासूम, अवैध खदान ने ले ली जान

Death in Maihar: मैहर में 13 साल का मासूम बच्चा ट्यूशन पढ़ने के बाद अपने दोस्तों के साथ एक खदान में नहाने के लिए चला गया. लेकिन, खदान में डूबने के कारण उसकी मौत हो गई. बताया गया कि ये खदान अवैध है.

Illegal Mines: ट्यूशन के बाद दोस्तों के साथ नहाने गया 13 साल का मासूम, अवैध खदान ने ले ली जान
खदान से शव को किया गया रेस्क्यू

Maihar News: अवैध खदानों और उसमें होने वाले खनन के कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं. बावजूद इसके, जिला प्रशासन और खनन कारोबारी उदासीन बने हुए हैं. ताजा मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मैहर (Maihar) जिले का है. रविवार की दोपहर रामनगर थाना क्षेत्र में अवैध खदान (Illegal Mining) ने एक मासूम बच्चे की जान ले ली. घर से ट्यूशन के लिए निकला छात्र पढ़ाई के बाद दोस्तों के साथ नहाने के लिए खदान पहुंच गया, जहां डूबने से उसकी मौत (Death in Mine) हो गई. मृतक की पहचान अंकुश विश्वकर्मा (13 वर्ष) के तौर पर की गई है.

एक साथ उतरे थे चार दोस्त

रामनगर थाना प्रभारी टीकाराम कुर्मी ने बताया कि ट्यूशन पढ़ने वाले चार दोस्त एक साथ नहाने गए थे. इसी दौरान अंकुश डूबने लगा. क्योंकि बच्चों की उम्र ज्यादा नहीं थी, लिहाजा वे बचाव के लिए कोई कोशिश नहीं कर पाए. उन्होंने बताया कि इस मामले में पंचनामा कार्रवाई के बाद बच्चे के शव का पोस्टमार्टम करने के बाद उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है. वहीं, मामले की गहराई से जांच की जा रही है. 

ये भी पढ़ें :- 15000 महीना कमा कर सेल्समैन कैसे बना करोड़पति? खुला ये राज

अवैध बताया गया खदान

जानकारी के अनुसार, हरदुआ जागीर में खनन माफियाओं ने खनन का कार्य कर भारी मात्रा में खनिज दोहन किया और खदानों को खुली छोड़कर वहां से निकल गए. बरसात के मौसम में काफी जल भराव होने से आसपास के लोग इन खदानों में नहाने जाते हैं. अवैध खनन के गड्ढों को नियमानुसार भरा जाना चाहिए था. लेकिन, प्रशासनिक तंत्र की उदासीनता के चलते खनन कारोबारी ने इस पर कोई भी गौर नहीं किया, जो अब स्थानीय लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है. 

ये भी पढ़ें :- Road Accident: बैतूल में देर रात भीषण सड़क हादसा, बाइक सवार तीन युवकों की हुई Spot Death

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Chitrakoot: अयोध्या की तरह होगा चित्रकूट का श्रृंगार, जहां भगवान राम ने बिताए थे वनवास के साढे़ 11 साल
Illegal Mines: ट्यूशन के बाद दोस्तों के साथ नहाने गया 13 साल का मासूम, अवैध खदान ने ले ली जान
Birhiyan Lok Utsav before Diwali Kol aadivasi community was celebrated in umaria
Next Article
Birhiyan Lok Utsav: दिवाली से पहले ही कोल समुदाय में उल्लास, मनाया गया बिरहिंया लोक उत्सव 
Close