विज्ञापन

Election News: MP फतह करने के बाद अब सीएम मोहन हरियाणा में बिछाएंगे चुनावी बिसात, इतनी रैलियां करेंगे

Haryana Election News: हरियाणा में भाजपा तीसरी बार सत्ता हासिल करने लिए जी जान से जुटी है. इसी कड़ी में प्रदेश के यादव वोटरों को साधने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को भी लगाया गया है. जानिए- वे कब और कहा-कहां जनसभा को संबोधित करेंगे.

Election News: MP फतह करने के बाद अब सीएम मोहन हरियाणा में बिछाएंगे चुनावी बिसात, इतनी रैलियां करेंगे

Haryana Assembly Election 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) गुरुवार को हरियाणा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए प्रचार करेंगे. सीएम तीन विधानसभा क्षेत्रों चरखी दादरी, भिवानी और बवानी खेड़ा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इन तीनों विधानसभा सीटों में से दो चरखी दादरी और भिवानी 'महेंद्रगढ़-भिवानी लोकसभा क्षेत्र' के अंतर्गत आते हैं, जहां यादव समुदाय की संख्या काफी अधिक है.

यहां यादव वोटरों की है अच्छी संख्या

हरियाणा का यह विशेष क्षेत्र दिल्ली-एनसीआर के अंतर्गत आता है. यह यादव समुदाय के बीच मजबूत संबंध और आपसी सहयोग के लिए जाना जाता है. बवानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्र अनुसूचित जाति (एससी) के उम्मीदवार के लिए आरक्षित है और यह हिसार लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. हिसार जिले में ओबीसी और दलित मतदाताओं की अच्छी खासी संख्या है. इसलिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपने कई नेताओं को इन मतदाताओं का समर्थन हासिल करने के लिए तैनात किया है. मध्य प्रदेश की भाजपा इकाई के अनुसार, चुनावी रैलियों को संबोधित करने के अलावा सीएम मोहन यादव विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे.

ये भी पढ़ें- जब अस्पताल में दिखा ऐसा नजारा, तो एमपी के ये मंत्री जी खुद ही लगाने लगे झाड़ू

चरम पर है चुनाव प्रचार

हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को चुनाव होंगे. नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. चुनावी राज्यों हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक दलों के नेता जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हरियाणा के गोहाना में एक जनसभा को संबोधित किया था. पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि अगर वह गलती से भी हरियाणा में सत्ता में आ गई तो उसकी अंदरूनी लड़ाई के कारण स्थिरता और विकास दांव पर लग जाएगा तथा इससे राज्य बर्बाद हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- NDTV पर बोले CM मोहन यादव: शस्त्र पूजा, अहिल्याबाई और दुर्गावती से कांग्रेस को नफरत क्यों है?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP में केला किसानों पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने BJP को घेरा, कहा ये छलावा क्यों?
Election News: MP फतह करने के बाद अब सीएम मोहन हरियाणा में बिछाएंगे चुनावी बिसात, इतनी रैलियां करेंगे
Bhopal Missing 6 Year Girl body found in water tank
Next Article
Bhopal Missing Girl Row: 72 घंटे से गायब बच्ची का पानी की टंकी में मिला शव, सरकार ने इनको सौंपा जांच का जिम्मा
Close