MP: ह्यूमन टेम्परेचर सेंसर से डिटेक्ट होगा रेपिस्ट!  नाइट विजन ड्रोन से जंगल में चल रही तलाश

MP News: मध्य प्रदेश के हरदा  जिले में 5 साल की मासूम बच्ची से  रेप करने वाले आरोपी की तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है. इसकी तलाश के लिए जंगल में नाइट विजन ड्रोन कैमरा का इस्तेमाल किया जा रहा है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Harda Rape Case: मध्य प्रदेश के हरदा  जिले में 5 साल की बच्ची से रेप का आरोपी चार दिन बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. पुलिस ने आरोपी के सभी ठिकानों पर दबिश दी पर आरोपी अब भी फरार है . हरदा पुलिस को आशंका है कि आरोपी जंगल में छिपा है. जिसे पकड़ने के लिए भोपाल से थर्मल इमेज नाइट विजन ड्रोन कैमरा मंगाया गया है .

पहला मामला है 

हरदा पुलिस ने गुरुवार रात हरदा जिले के सिराली के जंगलों में नाइट विजन ड्रोन से आरोपी की खोजबीन की. सिराली का जंगल जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर है . प्रदेश में यह पहला मामला है जब किसी आरोपी की तलाश के लिए नाइट विजन ड्रोन कैमरे की मदद ली जा रही है .

पूरा मामला ये था

23 सितंबर को हरदा के सिराली में 5 साल की बच्ची नदी किनारे बेहोश मिली थी. जानकारी मिलने पर पुलिस के साथ परिजन बच्ची को अस्पताल ले गए यहां बच्ची से रेप का खुलासा हुआ.आरोपी उसे कुरकुरे दिलाने का कहकर ले गया था और वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया.

ये भी पढ़ें ये क्या... भोग से पहले ही चख लिया बाबा महाकाल का प्रसाद! बवाल मचा तो BJP नेता ने दी ये सफाई

Advertisement

ये है खासियत 

हरदा कलेक्टर आदित्य सिंह ने मध्यप्रदेश इलेक्ट्रॉनिक विकास निगम भोपाल से नाइट विजन ड्रोन कैमरा मंगाया है . इसमें थर्मल सेंसर होते हैं . इसमें नॉर्मल ह्यूमन टेम्परेचर (व्यक्ति के शरीर तापमान) सेट किया जा सकता है. इस कैमरा की मदद से घने इलाके में किसी को भी ढूंढना आसान होता है .

ये भी पढ़ें  हाईकोर्ट के ऐतिहासिक फैसले ने सरकार को दिया झटका! जमीन अधिग्रहण के लिए इस नियम का पालन है जरूरी 

Advertisement

Topics mentioned in this article