विज्ञापन
Story ProgressBack

Harda Factory Blast: हरदा में नए कलेक्टर और SP तैनात, पुराने अफसर को भेजा गया भोपाल

MP Harda Factory Fire News: मध्य प्रदेश सरकार ने हरदा जिले में विस्फोट की घटना पर कड़ा एक्शन लिया है. बीते दिन मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटनास्थल के दौरे के बाद हरदा SP संदीप कुमार कंचन और कलेक्टर ऋषि गर्ग को हटाने के आदेश जारी किए थे. दोनों अधिकारीयों के तबादले के एक दिन बाद ज़िले में नए SP और कलेक्टर की तैनाती हुई है.

Read Time: 3 min
Harda Factory Blast: हरदा में नए कलेक्टर और SP तैनात, पुराने अफसर को भेजा गया भोपाल
भोपाल:

मध्य प्रदेश सरकार ने हरदा जिले में विस्फोट की घटना पर कड़ा एक्शन लिया है. बीते दिन मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटनास्थल के दौरे के बाद हरदा SP संदीप कुमार कंचन और कलेक्टर ऋषि गर्ग को हटाने के आदेश जारी किए थे. दोनों अधिकारीयों के तबादले के एक दिन बाद ज़िले में नए SP और कलेक्टर की तैनाती हुई है. आज गुरुवार को IAS अधिकारी आदित्य सिंह को हरदा का नया कलेक्टर और IPS अधिकारी अभिनव चौकसे को SP बनाया गया है. शाम को हरदा ज़िले में नए SP और कलेक्टर के नियुक्ति आदेश जारी कर दिये गये. बता दें कि आदित्य सिंह 2014 बैच के IAS अधिकारी हैं, जबकि चौकसे 2018 में भारतीय पुलिस सेवा में शामिल हुए।

हरदा में बने नए कलेक्टर और SP 

मध्य प्रदेश गृह विभाग ने बुधवार देर शाम हरदा SP संदीप कुमार कंचन और कलेक्टर ऋषि गर्ग को हटाने के आदेश जारी किए थे. SP कंचन को हरदा से हटाकर भोपाल मुख्यालय में पदस्थ कर दिया गया है. वहीं कलेक्टर ऋषि गर्ग को उपसचिव मध्य प्रदेश शासन के पद पर ट्रांसफर कर दिया गया है. हरदा मामले में सरकार काफी तेजी से कार्रवाई कर रही है. एक तरफ जहां CM खुद अस्पतालों में जाकर घायलों से उनका हालचाल पूछ लिया तो वहीं मंगलवार को ही पूरे मामले की जांच के लिए एक तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन कर दिया गया था.

हादसे में 12 लोगों की दर्दनाक मौत 

हरदा की पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया. ज्वलनशील पदार्थ होने के चलते आग ने भयानक रूप ले लिया. हादसे में हुए धमाकों की आवाज से पूरा शहर दहल उठा. ताजा जानकारी के मुताबिक, इस धमाके में कुल 12 लोगों के मारे जाने की खबर है. जबकि हादसे में झुलसे 217 लोग घायल हो गए. सभी घायलों का प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. धमाका इतना भयानक था कि शहर से करीब 40 किलोमीटर दूर तक धरती दहल उठी थी. हरदा धमाके के बाद कई आशियाने उजड़ गए, कितनों के दामन जले तो न जाने कितने घरों में हमेशा-हमेशा के लिए सन्नाटा कर गए पटाखे....

यह भी पढ़ें : Adventure Tourism: MP में 8 फरवरी से स्काई डाइविंग फेस्टिवल, 50वां खजुराहो डांस फेस्टिवल भी होगा खास





 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close