विज्ञापन
Story ProgressBack

Harda Factory Blast: भूख हड़ताल पर बैठे पीड़ितों से मिले दिग्विजय सिंह, CM से बात कर मुआवजे का दिलाया आश्वासन

Digvijay Singh in Harda: पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट को लेकर हरदा में लोग 6 फरवरी से भूख हड़ताल पर बैठे थे. दिग्विजय सिंह ने मोहन यादव से फोन पर बात करके मुआवजा देने का आश्वासन दिलाया और हड़ताल को खत्म कराया.

Read Time: 3 min
Harda Factory Blast: भूख हड़ताल पर बैठे पीड़ितों से मिले दिग्विजय सिंह, CM से बात कर मुआवजे का दिलाया आश्वासन
दिग्विजय सिंह ने हरदा में खत्म कराया भूख हड़ताल

Harda News: 6 फरवरी को हरदा के बैरागढ़ में हुए पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट (Fire Cracker Factory Blast) के मामले में पीड़ितों द्वारा की जा रही भूख हड़ताल (Hunger Strike) पर राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने मुख्यमंत्री से चर्चा की और उनके मदद के आश्वासन के बाद भूख हड़ताल खत्म की गई. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि 16 मार्च तक अगर पीड़ितों को न्याय नहीं मिलता है तो जन आंदोलन किया जाएगा.

मुआवजा और मकान निर्माण की राशि की थी मांग

हरदा के घंटाघर चौक पर फटाखा फैक्ट्री के ब्लास्ट के सभी पीड़ित ब्लास्ट के एक महीने बीत जाने के बाद भी मुआवजा और मकान निर्माण की राशि नहीं मिलने के कारण 16 दिन से धरना और भूख हड़ताल कर रहे थे. इन लोगों से मिलने राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह पहुंचे. उन्होंने धरना स्थल से ही मुख्यमंत्री से फोन पर चर्चा कर पीड़ितों की मांगों को पूरा किए जाने को लेकर बात की.

ये भी पढ़ें :- Women's Day Special: इन महिलाओं ने खेल में दिखाया दम, लाइलाज बीमारी को मात देकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लहराया परचम

16 मार्च तक मुआवजा देने का आश्वासन

दिग्विजय सिंह से फोन पर बात होने के बाद मुख्यमंत्री ने 16 मार्च तक मुआवजा देने का आश्वासन दिया. इसके बाद दिग्विजय सिंह ने भूख हड़ताल कर रहे लोगों को जूस पिलाकर हड़ताल खत्म कराया. बता दें कि 6 फरवरी को हरदा के बैरागढ़ में एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ था. इससे कई लोग बेघर हो गए थे और कई लोगों की जान भी गई थी.

'मुआवजा नहीं देने पर होगा जन आंदोलन'

राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने हड़ताल कर रहे लोगों के बीच पहुंचकर सवाल उठाया कि प्रशासन ने रिहायशी इलाके में पटाखा फैक्ट्री बनाने की अनुमति कैसे दे दी? उन्होंने कहा कि इस मामले में एनजीटी के आदेश का पालन हो और मृतकों के परिजनों को 15 लाख रुपए, गंभीर घायलों को 5 लाख रुपए और घायलों को 3 लाख रुपए की राशि दी जाए. ब्लास्ट से जो घर टूट गए है उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए. यदि सरकार मुआवजा राशि और मकान की राशि 16 मार्च तक नहीं देती है तो हरदा में जन आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- आखिर किसकी गलती? पीएम आवास की नहीं मिली पूरी किस्त, नगर निगम के शौचालय में रहने को मजबूर है ये परिवार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close