विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

Gwalior: ग्वालियर आ सकते हैं PM मोदी, इस क्षेत्र में दांव पर है BJP दिग्गजों की साख

पिछले दो महीने में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) दो बार ग्वालियर (Gwalior ) का दौरा कर चुके हैं और अब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 2 अक्टूबर को ग्वालियर आ सकते हैं. इसके संकेत मिलते ही प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

Read Time: 4 min
Gwalior: ग्वालियर आ सकते हैं  PM मोदी, इस क्षेत्र में दांव पर है BJP दिग्गजों की साख
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम को ध्यान में रखकर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारियाँ सौंपी है. 
ग्वालियर:

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों (Madhya Pradesh Assembly Election) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने ग्वालियर-चम्बल (Gwalior-Chambal) क्षेत्र में अपनी पूरी ताकत लगा दी है. बीजेपी (BJP) को पिछली बार इसी अंचल में करारी हार मिली थी, जिसको देखते हुए पार्टी इस क्षेत्र पर विशेष ध्यान लगा रही है. यहां पिछले दो महीने में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) दो बार ग्वालियर (Gwalior ) का दौरा कर चुके हैं और अब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 2 अक्टूबर को ग्वालियर आ सकते हैं. इसके संकेत मिलते ही प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

ग्वालियर कार्यक्रम

हालांकि अभी पीएम का औपचारिक कार्यक्रम नहीं आया है लेकिन सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी (PM Modi) मेला मैदान में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे. इसमे वो लाड़ली बहना गैस योजना की अनुदानित राशि अंतरित करेंगे साथ ही कई विकास कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे. लाड़ली बहना योजना की पांचवी किस्त भी इसी कार्यक्रम में प्रदान की जा सकती है.

पीएम मोदी के साथ यह दिग्गज भी रहेंगे मौजूद

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) 2 अक्टूबर को दोपहर वायु मार्ग से एयरबेस महाराजपुरा आएंगे, इसके बाद वो मेला मैदान पहुंचकर एक जनसभा को संबोधित करेंगे, यहीं से विकास कार्यों के डिजिटल लोकार्पण के साथ-साथ भूमिपूजन और विभिन्न योजनाओं के तहत हितलाभ भी वितरित करेंगे. इस अवसर पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan), केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) सहित केन्द्र व राज्य सरकार के मंत्री मौजूद रहेंगे.

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठकों का दौर जारी

एडिशनल एसपी (Add SP) ऋषिकेश मीणा ने बताया कि सूचना मिली है कि 2 अक्टूबर को पीएम मोदी (PM Modi) का ग्वालियर दौरा होना है उसके लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार है. पीएम मोदी (PM Modi) के दौरे को देखते हुए पुलिस की तैयारी बैठक भी हो चुकी है और जिस वीआईपी (VIP) रूट से पीएम मोदी का काफिला निकलेगा उन सभी रूट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. 

ADG ने ली बैठक

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बुधवार को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) डी श्रीनिवास वर्मा की मौजूदगी में जिला प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों की अहम बैठक आयोजित हुई. यहाँ पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित हुई बैठक में कलेक्टर (Collector) अक्षय कुमार सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल, नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती अंजू अरूण कुमार व  टी एन सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  ऋषिकेश मीणा व गजेन्द्र सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे थे.

कलेक्टर ने अफसरों को बांटी जिम्मेदारियां

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम को ध्यान में रखकर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी हैं. बैठक में नोडल अधिकारीवार सभी व्यवस्थाओं की तैयारियों की विस्तार से समीक्षा की गई, साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close