विज्ञापन
Story ProgressBack

Jewel Thief: चोर को उसकी मांद में से उठा लाई ग्वालियर पुलिस, 2500 KM तक गोल्ड लुटेरों को किया चेज, खंगाले 1500 CCTV फुटेज

Jewel Thief Arrested By Gwalior Police: शातिर गोल्ड चोर को पकड़ने के लिए ग्वालियर पुलिस ने घटनास्थल से 1500 सीसीटीवी खंगालें और लुटेरे को दबोचने के लिए 2500 किलोमीटर तक उसको चेज किया और इंदौर से जाकर कन्नौज छिपे लुटेरे को दबोचने में कामयाबा हो पाई. गिरफ्तार लुटेरा कंजर गिरोह का बताया जा रहा है.

Read Time: 3 mins
Jewel Thief: चोर को उसकी मांद में से उठा लाई ग्वालियर पुलिस, 2500 KM तक गोल्ड लुटेरों को किया चेज, खंगाले 1500 CCTV फुटेज
ग्लालियर पुलिस ने बरामद किए लुटेरों के घर से बरामद किए जेवरात

Gwalior Police Caught Jewel Thief: ग्वालियर पुलिस ने ई-रिक्शा सवार दंपति की जेब काटकर लाखों के गहने चोरी करने वाले कंजर गिरोह के एक सदस्य को कन्नौज से गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है. पुलिस ने कन्नौज से गिरफ्तार गोल्ड लुटेरे के कब्जे से कीमती और पुश्तैनी जेवरात बरामद किए हैं. बरामद गहनों की कीमत साढ़े 22 लाख से अधिक है.

शातिर गोल्ड चोर को पकड़ने के लिए ग्वालियर पुलिस ने घटनास्थल से 1500 सीसीटीवी खंगालें और लुटेरे को दबोचने के लिए 2500 किलोमीटर तक उसको चेज किया और इंदौर से जाकर कन्नौज छिपे लुटेरे को दबोचने में कामयाबा हो पाई. गिरफ्तार लुटेरा कंजर गिरोह का बताया जा रहा है.

तकनीकी की मदद ने ग्वालियर पुलिस को आरोपी को तक पहुंचाया

साढ़े 22 लाख से अधिक कीमती जेवरात को चुराकर इंदौर से 2500 किलोमीटर दूर कन्नौज में छिप कर रहे आरोपी को पुलिस ने तकनीकी की मदद से धर दबोचा. उसके कब्जे से पुलिस चोरी हुए जेवरात भी बरामद कर लिए. पकड़ा गया आरोपी कंजर गिरोह के सदस्य है, और उसका एक साथी हत्या के प्रयास के मामले में कन्नौज जेल में बंद है.

मार्च महीने में दिनदहाड़े पीड़ित का जेवरात से भरा पर्स ले उड़ा लुटेरा 

ग्वालियर के हजीरा थाना क्षेत्र से 23 मार्च को भिंड जिले के संदीप सोनी बस में बैठकर ग्वालियर आए थे और टमटम गाड़ी से चार शहर का नाका स्थित अपने घर जा रहे थे, तभी टमटम गाड़ी में सवार हुए एक अज्ञात व्यक्ति भी रास्ते में जेब काट कर पर्स सहित सोने के जेवरात लेकर फरार हो गया. 

लुटेरे के पास पुलिस की टीम ने 220 ग्राम सोने का हार, जिसकी बाजार कीमत 18 लाख रुपये है और साढ़े चार लाख रुपए कीमत की 60 ग्राम सोने की करधनी बरामद किए है, जिसकी पूरी कीमत साढ़े बाइस लाख रुपए बताई जा रही हैं. 

लुटेरे को पकड़ने के लिए ग्वालियर पुलिस ने 1500 CCTV कैमरे खंगाले

एडिशनल एसपी के एम शियाज़ ने बताया कि घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल से तकरीबन 2500 किलोमीटर दूर तक की दूरी में लगे करीब 1500 सीसी टीवी फुटेज खंगाले गए, तो दो बदमाश गोले का मंदिर से होते हुए भिंड की तरफ जाते हुए दिखाई दिए. इन फुटेज के सहारे टीम को पता लगा कि दोनों बदमाश कन्नौज के रहने वाले हैं.

कन्नौज में कंजर डेरा से एक आरोपी नरेंद्र कंजर को गिरफ्तार किया गया

ग्वालियर पुलिस ने टीम बनाकर कन्नौज भेजी टीम ने डेरा से एक आरोपी नरेंद्र कंजर को गिरफ्तार किया गया. पकड़े गए आरोपी ने ग्वालियर में जेवरात चोरी की बात कबूल कर ली. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर चार दिन की प्रोटेक्शन वारंट पर जेवरात बरामद किए हैं.

गोल्ड लूटने वाले गिरफ्तार का एक साथी कन्नौज जेल में बंद है

एएसपी शियाज़ ने बताया कि आरोपी का दूसरा साथी राजीव विहारी अभी कन्नौज में जेल में बंद है. उन्होंने बताया कि अपने पारिवारिक और कीमती जेवरात वापस पाकर परिजनों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर पुलिस अधीक्षक का आभार जताया और लुटेरों को पकड़ने गई टीम का माला पहनाकर स्वागत किया.

ये भी पढ़ें-Viral News: 'भाई मुझे सुसाइड करना पड़ेगा, पुलिस मुझे ब्लैकमेल कर रही, 10 लाख दे चुका हूं' वायरल हो रहा वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
World Blood Donor Day 2024: पहली बार डॉग को चढ़ाया गया था ब्लड, जानिए कौन किसे दे सकता है रक्त
Jewel Thief: चोर को उसकी मांद में से उठा लाई ग्वालियर पुलिस, 2500 KM तक गोल्ड लुटेरों को किया चेज, खंगाले 1500 CCTV फुटेज
Bhopal cheating by watching the film dream girl imitating Women voice 
Next Article
MP : पुलिस के हत्थे चढ़ी भोपाल की 'ड्रीम गर्ल', लड़की की आवाज निकालकर लोगों से खूब की ठगी 
Close
;