Gwalior: बालिका गृह में फिल्मी स्टाइल में घुसे नकाबपोश, किशोरी को नींद से जगाया और अगवा कर ले गए, CCTV में कैद हुई घटना

Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 6 नकाबपोश बदमाशों ने संप्रेक्षण गृह में रह रही एक नाबालिग का अपहरण कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

ग्वालियर (Gwalior) में शनिवार को बाल सम्प्रेक्षण गृह से एक बाल अपचारी के फरार होने की घटना के बाद अब महिला संप्रेक्षण गृह ग्वालियर  यानी वन स्टॉप सेंटर से एक युवती के फिल्मी अंदाज में अपहरण करने की सनसनीखेज वारदात सामने आई है. 6 नकाबपोश बदमाशों ने संप्रेक्षण गृह में रह रही एक नाबालिग का अपहरण कर लिया.

चौकीदार सोती रही, बांस से चाबी खींचकर खोला ताला

सीसीटीवी में कैद हुई इस वारदात में नजर आ रहा है कि शनिवार-रविवार की रात छह बदमाश मुंह पर कपड़ा बांधकर वन स्टॉप सेंटर के पीछे की दीवार से फांदकर सेंटर परिसर में पहुंचा गया और फिर बालिका गृह में घुस गया. बाहर रूम में महिला गार्ड कल्पना सो रही थी. ताले की चाबी उसके पास टेबल पर रखी थी. बदमाशों ने डंडे से चुपचाप पहले चाबी खींची और फिर मुख्य शटर का ताला खोलकर अंदर घुस गया. 

लड़की पहले से भागने की तैयारी में थी लड़की

बदमाशों को पहले वाले कमरे में लड़की नहीं मिलीं. दूसरे कक्ष में से एक लड़की चिल्लाई तो उन्होंने डांटकर उसे चुप करवा दिया. फिर उन्होंने आवाज दी तो तीसरे कमरे में लड़की मिली. उन्होंने नाबालिग को जगाया और फिर उसे साथ लेकर भाग निकले. बताया गया कि यह नाबालिग पहले भी दो बार भाग चुकी है. 

इस नाबालिग को पुलिस ने 7 जून को बरामद करने के बाद वन स्टॉप सेंटर भेजा था. पुलिस को संदेह है कि इस घटना में उसके कथित प्रेमी का ही हाथ हो सकता है, जिसने अपने साथियों को लेकर इस घटना को अंजाम दिया. हालांकि पुलिस फिलहाल जांच कर रही है.

Advertisement

दो बार पहले भी भाग चुकी है लड़की

इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. वहीं संप्रेक्षण गृह में घुसकर घटित हुई इस वारदात को लेकर पुलिस अलर्ट पर है. साथ ही अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर नाबालिग की तलाश शुरू कर दी है. 

बताया जा रहा है कि इस बालिका गृह के संचालन की जिम्मेदारी मां कैला देवी नामक एक सामाजिक संस्था के पास है. उसे फरवरी 2024 में यह जिम्मा सौंपा गया. अभी इस बालिका गृह में कुल 24 नाबालिग रह रहीं हैं. इन बालिकाओं की देखभाल और निगरानी के लिए 8 महिलाओं का स्टाफ तैनात है.

Advertisement

रात्रि गश्त के लिए तैनात महिला शो गई जिससे बदमाशों का काम आसान हो गया. अब प्रशासन इस मामले में कार्रवाई करने की बात कह रहा है. गौरतलब है कि कल दिन बाल सम्प्रेक्षण गृह से भी दिन दहाड़े एक बाल अपचारी भाग निकला था जिसका अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है.

ये भी पढ़े:MP: 'कांग्रेस में बागियों की एंट्री बैन...' कांग्रेस पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी ने लिया बड़ा फैसला

Topics mentioned in this article