MP: शर्मनाक! महिला और पुरुष टीचर एक दूसरे को चप्पलों से पीटते रहे, लोग सोशल मीडिया पर चलाते रहे Live Video

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर की एक  सरकारी स्कूल में बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है. जिन शिक्षकों के हाथ में भविष्य को गढ़ने की डोर है, वे ही शिक्षा के मंदिर में लात-घूंसे और चप्पलें बरसाते हुए नज़र आए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 

Advertisement
Read Time: 4 mins

Madhya Pradesh News: उम्मीद की जाती है स्कूल में बच्चे शिक्षा के साथ संस्कार भी सीखते हैं लेकिन मध्यप्रदेश के स्कूलों में शिक्षक कैसे संस्कार सीखा रहे हैं इसका अंदाजा जारी एक वीडियो से लगाया जा सकता है. जिसमें ग्वालियर के एक सरकारी स्कूल की एक महिला और एक पुरुष टीचर एक दूसरे पर पहले तो गालियों की बौछार कर रहे हैं,  फिर एक दूसरे को चप्पलों और सेंडल से मारते-पीटते नजर आते हैं. काफी देर तक चल रहे इस ड्रामा को देख रहे सैकड़ों बच्चे सहमें से बैठे रहे.  

गांव के ही कुछ बच्चों ने यह पूरा घटनाक्रम सोशल मीडिया पर लाइव कर दिया. अब इसकी शिकायत पुलिस और शिक्षा विभाग तक भी पहुंच गई लेकिन कोई भी फिलहाल ऑन कैमरा बोलने को तैयार नहीं हैं. वीडियो में बोल रही शिक्षिका का आरोप है कि शिक्षक उनका वीडियो बनाते हैं, जबकि शिक्षक का आरोप है कि मैडम रोज लेट आती हैं.

Advertisement

ये है मामला 

जिले की शासकीय माध्यमिक विद्यालय अडूपुरा का मामला है. स्कूल में पढ़ने वाले एक बच्चे के पिता स्कूल में आए थे. उन्होंने अव्यवस्थाएं देख स्कूल परिसर में वीडियो बनाना शुरू कर दिया कि सुबह समय पर कौन-कौन टीचर आए हैं ?  शाला प्रभारी राजीव गौतम को लगा कि यह विद्या रतूड़ी मैडम ने बुलाया है. इस पर शिक्षक शिशुपाल सिंह जादौन भी नाराज हो गए. जब महिला क्लास रूम में घुस रहीं थीं, तभी शिशुपाल ने उन पर हमला कर दिया. 

Advertisement
गेट पर पहले विवाद हुआ , गाली गलौज हुआ और फिर दोनों के बीच हाथापाई होने लगी. वीडियो में दिख रहा है कि पुरुष शिक्षक ने महिला टीचर को  धक्का दिया और चप्पल से मारा . जिस पर वे सीढ़ियों  गिरते-गिरते बची.

 इसके बाद महिला को चांटे मारने लगा. महिला ने धक्का देकर विरोध किया तो चप्पल उतारकर टूट पड़ा. बदले  में महिला ने भी सेंडल उतारकर शिक्षक को  तीन से चार  जड़ दिए. इसी समय वीडियो बनाने वाला अंदर पहुंचा तो शिक्षक शिशुपाल ने अपनी चप्पल नीचे फेंक दी. पर महिला ने इसी समय उसे दो-तीन थप्पड़ जड़ दिए.

हंगामा सोशल मीडिया पर लाइव

लाइव वीडियो में देखा जा सकता है कि मंजर कितना भयावह था. वीडियो में दिख रहा  है कि शिक्षक शिशुपाल ने महिला शिक्षक को धक्का देकर गिराना चाहा, विरोध करने पर चप्पल से पीटने लगे. इतना ही नहीं बचाव में महिला शिक्षक ने भी अपनी सेंडल उतार ली. दोनों ही नहीं जानते थे कि स्कूल का हंगामा सोशल मीडिया पर लाइव चल रहा है.

Advertisement
बताया गया कि इस शर्मनाक घटना के बाद दोनों पक्षों ने सिरोल थाना पहुंचकर पुलिस में  शिकायत की है. पुलिस ने शिक्षा विभाग का मामला होने पर आगे की जांच उनको सौंप दी .

ग्वालियर के अडूपुरा  स्थित शासकीय माध्यमिक स्कूल में ही शासकीय प्राथमिक स्कूल संचालित होता है. एक भवन एक स्कूल अवधारणा के चलते यहां 200 बच्चों पर 8 शिक्षक हैं, जिनमें से चार महिलाएं हैं व चार पुरुष शिक्षक पदस्थ हैं. बीते कुछ दिनों से यहां शिक्षिका विद्या रतूड़ी से शिक्षक शिशुपाल सिंह जादौन व शाला प्रभारी राजीव गौतम की पटरी  नहीं बैठ रही है.पुरुष शिक्षकों का आरोप है कि महिला शिक्षक देरी से आती हैं. जबकि महिला शिक्षकों का आरोप है कि पुरुष शिक्षक उनके छुपकर वीडियो बनाते हैं.यह बात उनको स्कूल के ही छात्रों ने हाल ही में बताई है.

ये भी पढ़ें ड्रोन दीदी योजना: गांव की महिला के सपनों को मिली उड़ान, संभाल चुकी हैं सरपंच की जिम्मेदारी

क्या कहते हैं अफसर 

घटना के बाद दोनों पक्ष सिरोल थाने पहुंचे और एल दूसरे के खिलाफ शिकायत की . इस मामले में सिरोल थाना प्रभारी आलोक सिंह भदौरिया का कहना है कि दोनों पक्षों ने शिकायत की थी, लेकिन मामला शिक्षा विभाग का था और दोनों पक्ष पहले अपने संकुल केन्द्र पर भी शिकायत कर चुके हैं. जिस कारण मामले को आगे की जांच के लिए शिक्षा विभाग को सौंप दिया है. उधर जिला शिक्षा अधिकारी अजय कटियार का कहना है कि वे मामले की जांच करवा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें CG: कर दी इतनी बड़ी लापरवाही! डिप्टी रेंजर और दो बीट गार्ड सस्पेंड, जानें पूरा मामला