MP News: चपरासी का काम करने को मजबूर सरकारी स्कूल के छात्र, शिक्षक ने कही ये बात

Students do school cleaning: सीधी के मझौली विकासखंड के सरकारी प्राथमिक स्कूल, दादर हरिजन बस्ती में छात्र झाड़ू लगाने के लिए मजबूर हैं. शिक्षक का कहना है कि कोई नहीं है झाड़ू लगाने वाला, तो बच्चे ही लगाएंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

School Students: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी (Sidhi) जिले के सरकारी विद्यालयों की हालत बहुत ही खस्ता हाल में है. यहां पढ़ने वाले छात्र चपरासी का काम करने के लिए मजबूर हैं. जो छात्र पढ़ने के लिए यहां आते हैं, उन छात्र-छात्राओं से विद्यालय की साफ-सफाई करवाने के साथ ही टॉयलेट भी साफ कराया जा रहा है. आए दिन सीधी जिले में कहीं ना कहीं से इस प्रकार की वीडियो वायरल होता ही रहता है. मामले में स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक बहुत लापरवाह जवाब देते नजर आते हैं. 

शिक्षक खड़े हो देख रहे तमाशा

स्कूल में झाड़ू लगाने की एक वीडियो फिर से सामने आई है. जिले के हरिजन बस्ती विकासखंड, दादर स्कूल से मामला सामने आया है. स्कूल के छात्र ड्रेस पहनकर बाकायदा सामने स्कूल रोड की सफाई करते नजर आ रहे हैं. वहीं पर शिक्षक खड़े होकर तमाशा देखते हुए नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- सर करते हैं ऐसे मैसेज कि छात्राओं ने खोला प्रोफेसर के खिलाफ मोर्चा, अपनी इन मांगों को लेकर कर दिया चक्का जाम

शिक्षक हैं गैरजिम्मेदार

स्कूल के शिक्षक से जब मामले को लेकर पूछा गया कि बच्चे झाड़ू क्यों लगा रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि स्कूल में झाड़ू लगाने के लिए कोई भी नहीं है, इसलिए छात्र ही झाड़ू लगाएंगे. ऐसी स्थिति में इन सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का भविष्य खतरे में हैं. इन मामलों में जिम्मेदार अधिकारी भी कोई एक्शन लेते हुए नजर नहीं आ रहे हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP:  हेलो... CBI से बोल रहा हूं, आपका बेटा गैंगरेप में पकड़ा गया है... और हो गया इतना बड़ा कांड  

Topics mentioned in this article