Cabinet Meeting: मोहन कैबिनेट की बैठक आज, दमोह को मिल सकती है हवाई पट्टी और एयर टैक्सी की सौगात

वीरांगना रानी दुर्गावती की 501वीं जयंती पर दमोह में आयोजित कैबिनेट बैठक के बाद एक सभा का आयोजन भी होगा, जिसमें लाडली बहन योजना की किस्त जारी की जाएगी और स्व-सहायता समूह का सम्मेलन भी आयोजित होगा. दमोह में हवाई पट्टी और एयर टैक्सी की घोषणा संभव है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Mohan Cabinet Meeting: दमोह जिले के सिंग्रामपुर में आयोजित मोहन कैबिनेट की मीटिंग में आज मोहन सरकार दमोह जिले के लिए कुछ बड़ी घोषणाएं कर सकती है. दमोह में आयोजित कैबिनेट मीटिंग को सभी तैयारिया पूरी कर ली गईं हैं, जिसका जायजा लेने गुरूवार को कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल, मंत्री धर्मेंद्र लोधी मंत्री लखन पटेल दमोह पहुंचे.

वीरांगना रानी दुर्गावती की 501वीं जयंती पर दमोह में आयोजित कैबिनेट बैठक के बाद एक सभा का आयोजन भी होगा, जिसमें लाडली बहन योजना की किस्त जारी की जाएगी और स्व-सहायता समूह का सम्मेलन भी आयोजित होगा. दमोह में हवाई पट्टी और एयर टैक्सी की घोषणा संभव है. 

दमोह पहुंचे मोहन कैबिनेट के सभी मंत्री और उनके प्रमुख सचिव

भारी-भरकम इंतजाम के बीच दमोह पहुंचे मोहन कैबिनेट के सभी मंत्री और उनके प्रमुख सचिव के लिए तीन स्थानों पर हेलीपैड बनाए गए हैं, जिसमें जबेरा, गुवरा और सेल्वाड़ा शामिल है. मंत्री प्रहलाद पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले को लेकर कई सौगात है, जिसकी घोषणा कैबिनेट बैठक के दौरान की जा सकती है.

 कैबिनेट मीटिंग में पहली बार शामिल होंगे नए प्रमख सचिव

कैबिनट मीटिंग जबेरा विधानसभा में आयोजित होगी. इस मीटिंग में मध्य प्रदेश के नए मुख्य सचिव अनुराग जैन की पहली बार शामिल होंगे. बैठक में कुल 32 मंत्रियों के साथ-साथ प्रमुख अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे. कैबिनेट और स्वतंत्र प्रभार के मंत्री, अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, और सचिव स्तर के अधिकारी इस बैठक में हिस्सा लेंगे.

कैबिनेट मीटिंग में मुख्य रूप से सीता नगर हवाई पट्टी को लेकर एक बड़ा ऐलान हो सकता है, जबकि नर्मदा-सुनार-कोपरा नदी लिंक परियोजना और सिंग्रामपुर में पीपीपी मोड पर रिसॉर्ट बनाने की मंजूरी के अलावा दमोह में पर्यटन स्थलों के विकास को लेकर भी बड़ा ऐलान संभव है.

कैबिनेट मीटिंग से पहले जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम मोहन

रिपोर्ट के मुताबिक सीएम डा. मोहन यादव शुक्रवार को पौंडी रोड पर आयोजित होने वाली जनसभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद मुख्यमंत्री रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद कैबिनेट बैठक में शामिल होंगे. इसी दौरान 'एक पेड़ माँ के नाम' अभियान के तहत मुख्यमंत्री और मंत्री पौधारोपण भी करेंगे 

Advertisement

आदिवासी बहुल क्षेत्र के विकास के लिए बड़ा निर्णय ले सकती है सरकार

माना जा रहा है कि दमोह में आयोजित कैबिनेट मीटिंग में मोहन सरकार आदिवासी बहुल क्षेत्र के विकास के संबंध में कोई बड़ा निर्णय ले सकती है. इनमें सीतानगर हवाई पट्‌टी, नर्मदा-सुनार-कोपरा नदी लिंक परियोजना और सिंग्रामपुर में पीपीपी मोड पर रिसॉर्ट बनाने की मंजूरी शामिल है. वहीं, पर्यटन स्थलों के विकास को लेकर भी निर्णय हो सकते है.

ये भी पढ़ें-Team Shakti: नवरात्रि में 9 दिन तक यहां महिला पुलिस बल संभालेगी कमान, एसपी ने बनाई 'टीम शक्ति'

Advertisement