विज्ञापन
Story ProgressBack

Good News For Ujjain: सीएम डा. मोहन यादव के गृहनगर उज्जैन से जुड़ेगा इंदौर मेट्रो ट्रेन

Metro Connectivity Towards Ujjain: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इंदौर-उज्जैन के मध्य मेट्रो ट्रेन के संचालन के निर्णय चर्चा करते हुए कहा कि इंदौर और उज्जैन के मध्य मेट्रो कनेक्टिविटी से 2028 में उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ महाकुंभ में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को आवागमन में सुविधा होगी.

Good News For Ujjain: सीएम डा. मोहन यादव के गृहनगर उज्जैन से जुड़ेगा इंदौर मेट्रो ट्रेन
फाइल फोटो

Indore Metro Train: केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ शनिवार को मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव हुई बैठक में इंदौर मेट्रो ट्रेन को धार्मिक नगर उज्जैन सो जोड़ने को लेकर चर्चा के बाद इंदौर मेट्रो ट्रेन उज्जैन से जोड़ने की कवायद को लेकर सरगर्मी शुरू हो गई है. 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इंदौर-उज्जैन के मध्य मेट्रो ट्रेन के संचालन के निर्णय चर्चा करते हुए कहा कि इंदौर और उज्जैन के मध्य मेट्रो कनेक्टिविटी से 2028 में उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ महाकुंभ में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को आवागमन में सुविधा होगी.

मुख्यमंत्री को सौंपी गई इंदौर-उज्जैन के मध्य मेट्रो संचालन की फिजिबिलिटी सर्वे रिपोर्ट

मुख्यमंत्री मोहन ने बताया कि इंदौर-उज्जैन के मध्य मेट्रो संचालन को लेकर संबंधित फिजिबिलिटी सर्वे की रिपोर्ट प्राप्त हुई है. साथ ही, मुख्यमंत्री ने बताया कि आने वाले समय में इंदौर एयरपोर्ट से महाकाल मंदिर तक पहुंचने के लिए श्रद्धालुओं को वंदे भारत ट्रेन की सुविधा प्रदेशवासियों को मिलेगी.

तीन चरणों में पूरा होगा इदौर मेट्रो परियोजना का कार्य, इनमें 8 स्टेशन एलिवेटेड होंगे

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन ने बताया कि भोपाल में एम्स से करोंद चौराहे तक कुल 16.74 किलोमीटर की लंबाई में इंदौर मेट्रो की लाइन तैयार करने का कार्य तीन चरणों में पूरा होगा. उन्होंने बताया कि इंदौर मेट्रो का  प्रथम चरण सात किलोमीटर का है, जिसमें 8 स्टेशन (एलिवेटेड) शामिल हैं.

31.32 किलोमीटर लंबे इंदौर रेल नेटवर्क के लिए शहर में बनेगे 28 मेट्रो स्टेशन

वहीं, इंदौर मेट्रो की प्रगति पर चर्चा करते हुए मध्य प्रदेश सीएम ने बताया गया कि इंदौर मेट्रो के कुल 31.32 किलोमीटर में कार्य हो रहा है, जिसमें इंदौर में कुल 28 स्टेशन बनेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन ने भोपाल और इंदौर के मेट्रो प्रोजेक्ट की प्रगति की भी समीक्षा की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के बड़े नगरों जैसे भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन को मेट्रो ट्रेन के साथ वंदे भारत ट्रेन, रोप-वे, ई-बस और केबल-कार जैसे साधनों का उपयोग किया जाएगा. इनमें इंदौर मेट्रो लाइन को उनके गृह नगर उज्जैन से जोड़ने की योजना भी शामिल है. 

बड़े शहरों को मेट्रो ट्रेन, वंदे भारत ट्रेन, रोप वे, ई-बस व केबल कार से जोड़ने की योजना

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के बड़े नगरों जैसे भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन को मेट्रो ट्रेन के साथ वंदे भारत ट्रेन , रोप-वे, इलेक्ट्रिक-बस और केबल-कार जैसे साधनों का उपयोग किया जाएगा. इनमें इंदौर मेट्रो लाइन को उनके गृह नगर उज्जैन से जोड़ने की योजना भी शामिल है. 

प्रदेश के बड़े नगरों के लिए जनप्रतिनिधियों की सहमति से लागू होंगे ट्रेफिक प्लान

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश के बड़े नगरों के लिए नए ट्रैफिक प्लान की जरूरत को देखते हुए राज्य सरकार महत्वपूर्ण कदम उठाने जा रही है. बता दें, प्रदेश में परिवहन सेवा को लेकर यह सारी कवायद 2028 में उज्जैन में होने वाले सिंह्स्थ महाकुंभ की तैयारियों से जोड़ कर देखा जा रहा है. 

ये भी पढ़ें-Seoni Cow Slaughter Case: सिवनी गोहत्या मामले में बड़ा एक्शन, कलेक्टर और SP नपे, 2 आरोपियों पर लगा NSA

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News:क्या टूटेगी पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह की कोठी? ग्वालियर खण्डपीठ में दायर रिट याचिका भी हुई खारिज
Good News For Ujjain: सीएम डा. मोहन यादव के गृहनगर उज्जैन से जुड़ेगा इंदौर मेट्रो ट्रेन
MP District in Dire Need of Rain Residents Turn to Lord Indra for Relief
Next Article
MP के इस जिले में पानी के लिए हाहाकार ! लोगों ने भगवान इंद्र से लगाई ये गुहार 
Close
;