विज्ञापन

बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, MP सरकार इस विभाग में निकालने जा रही है 7900 पदों पर वैकेंसी

MP Health Department Recruitment : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) वासियों के लिए मंगलवार का दिन काफी खास रहा. इस दौरान युवा, रोजगार (Job) और किसानों को लेकर अहम फैसले लिए गए. वहीं, प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग (MP Health Department) में बंपर भर्ती से युवाओं के चेहरे में खुशी की लहर है.

बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, MP सरकार इस विभाग में निकालने जा रही है 7900 पदों पर वैकेंसी
बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, MP सरकार इस विभाग में निकालने जा रही है 7900 पदों पर वैकेंसी.

Madhya Pradesh Government Cabinet meeting: मोहन कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) में मंगलवार को कई बड़े फैसले लिए गए हैं. मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) ने इस बैठक में किसान और युवाओं को साधने का प्रयास किया है. वहीं, 7900 से अधिक सरकारी पदों पर भर्ती के लिए स्वीकृति दी गई है. स्वास्थ्य विभाग में सामुदायिक केंद्र अस्पतालों में ये भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी. मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल और राज्य प्रशासनिक सेवा के जरिए भर्ती की जाएगी.

रीवा में 23 अक्टूबर को रीजनल इन्वेस्टर समिट हो रही है. खनिज फूड पार्क सहित और विषयों को लेकर कल चर्चा होगीफार्मास्यूटिकल के विषय पर भी मुख्यमंत्री चर्चा करेंगे.

वहीं, प्रदेश में सोयाबीन खरीदी को लेकर सीएम डॉ मोहन यादव (CM Dr. Mohan Yadav) ने निर्देश दिए हैं. साथ ही सोयाबीन उपार्जन केंद्रों पर व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के लिए सभी मंत्रियों को कहा है.खास बात ये है कि 25 अक्टूबर से सोयाबीन खरीदी शुरू हो जाएगी. इस वर्ष 3 लाख 44 हजार से अधिक किसानों ने पंजीयन करवाया है.किसानों से 4892 रुपए प्रति क्विंटल की एमएसपी पर प्रदेश सरकार सोयाबीन का क्रय करेगी. खरीदी के लिए प्रदेश में 400 से अधिक उपार्जन केंद्र बनाए गए हैं.

46 साल बाद विंध्य को मिली ऐतिहासिक सौगात

रीवा में एयरपोर्ट के शुभारंभ को लेकर कैबिनेट में मुख्यमंत्री और सभी मंत्रियों ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया. उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कहा-  46 साल के बाद विंध्य के इलाके में एयरपोर्ट की सौगात मिली है. नेशनल पार्क, सीमेंट हब ,पावर हब है, कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है. मध्य प्रदेश में प्रशासनिक इकाई पुनर्गठन आयोग की कार्रवाई शुरू हो चुकी है. अब सदस्यों के दौरे नवंबर में शुरू होंगे. तहसील विकासखंड जिला स्तर पर सुझाव लिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- PM-JANMAN: बैगा, सहरिया, भरियां जनजातियों को मिल रहा इन योजनाओं का लाभ, MP में खुले 100% जन-धन अकाउंट

एक लाख सरकारी नौकरी की भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी

बदलाव के लिए 4 से 5 महीने का समय तय किया गया. फीडबैक के आधार पर आयोग अपना फैसला करेगा.रोजगार सृजन के लिए 11 विभाग काम कर रहे हैं. अगले 4 साल के लिए कार्य योजना बनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं. कितने रोजगार के अवसर तैयार किया जा सकते हैं इस पर रूप रेखा बनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं. दिसंबर 24 तक 1 लाख रोजगार सरकारी नौकरी की भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी. उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने माना कि विभागों में मैनपावर की कमी से काम में देरी होती है..

ये भी पढ़ें- MP Cabinet Meeting: मोहन कैबिनेट का बड़ा फैसला, पॉक्सो पीड़िता के लिए 10 लाख रुपए, जल्द भरेंगे सरकारी पद

.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: अपने ही भाई ने भाई के सीने में दाग दी गोली, इस वजह से उठाया खौफनाक कदम
बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, MP सरकार इस विभाग में निकालने जा रही है 7900 पदों पर वैकेंसी
New Pension Form What is Pension Form 6A
Next Article
New Pension Form: क्या है पेंशन फॉर्म 6A? रिटायर हो रहे सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़े काम की चीज
Close