MP News: स्कूली बच्चों की गांधी गिरी, अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन, बिजली विभाग के खिलाफ किया आंदोलन

Sheopur: बिजली विभाग के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए निजी स्कूल के बच्चों ने खास अंदाज में आंदोलन किया. बच्चों ने गांधी गिरी तरीका अपनाया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बिजली को लेकर स्कूल के बच्चों ने किया गांधी गिरी आंदोलन

Gandhigiri in Sheopur: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के श्योपुर जिले में बिजली समस्या (Electricity Problem) को लेकर परेशान चल रहे एक निजी स्कूल के बच्चों को बिजली विभाग (Electricity Department) के खिलाफ अनोखा विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. श्योपुर के ढोटी गांव में निजी स्कूल (Private School) में पढ़ने वाले स्कूल के बच्चे अपने स्कूल की बिजली समस्या के समाधान के लिए श्योपुर कोटा हाईवे (Sheopur Kota Highway) की सड़क पर उतर आये ओर बिजली विभाग के खिलाफ स्कूल के टीचर ओर बच्चे गांधी गिरी (Gandhigiri) के जरिये अपना विरोध जताते हुए बिजली सब स्टेशन (Electricity Sub Station) के बाहर ही धरने पर बैठ गये. हाथों में अपने स्कूल की बिजली समस्या को ठीक करवाने की लिखी मांग करते हुए तख्तीया लेकर बिजली सब स्टेशन के बाहर धरने पर बैठे.

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: बड़ा हादसा, इस ट्रेन के जनरल कोच में यात्रियों पर गिरी गर्म चाय, भगदड़ से हुई दो की मौत

Advertisement

कई दिनों से दे रखा था आवेदन

जानकारी के अनुसार, निजी स्कूल में कई दिनों से बिजली की परेशानी है. इसे सुधारने के लिए स्कूल प्रबंधन ने बिजली विभाग को आवेदन दिया था. लेकिन, बिजली विभाग के जिम्मेदारों ने अब तक उनकी बिजली समस्या के निदान के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया है. तो वही, दूसरी स्कूल में पढ़ाई के दौरान बिजली नहीं होने से पंखे नहीं चल रहे और बच्चों को स्कूल में पीने तक का पानी नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में मजबूर होकर स्कूल के बच्चों को बिजली विभाग के जिम्मेदारों तक अपनी परेशानी पहुंचाने के लिए गांधी गिरी का सहारा लेना पड़ा. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Gwalior में बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में पुलिस, डेढ़ सौ शस्त्र लाइसेंस किए जाएंगे निरस्त, जानें क्या है वजह

Advertisement
Topics mentioned in this article