विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, CM यादव की मौजूदगी में बुधवार को थाम सकते हैं BJP का दामन

Lalchand Gupta joins BJP: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष लालचंद गुप्ता ने सीधी में अपने पद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों की मानें तो बुधवार को वो सीएम मोहन यादव की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

Read Time: 3 min
कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, CM यादव की मौजूदगी में बुधवार को थाम सकते हैं BJP का दामन
लालचंद गुप्ता ने सौंपा अपना त्यागपत्र

Congress Leader joins BJP: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के ठीक पहले कांग्रेस (Congress) पार्टी से नेताओं का त्यागपत्र देने का सिलसिला जारी है. मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष लालचंद गुप्ता (Lalchand Gupta) ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले लालचंद गुप्ता भाजपा (BJP) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. करीब दो वर्ष बाद फिर से उन्होंने पलटी मारते हुए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया, अब वो भाजपा में शामिल होंगे. बता दें कि चुनावी माहौल के बीच प्रदेश में कांग्रेस को आए दिन झटके लग रहे हैं.

इसलिए थे पार्टी से नाराज

लालचंद गुप्ता पहले से ही भाजपा विचारधारा के समर्थक रहे हैं, लेकिन जिला स्तर में जनप्रतिनिधियों से आपसी तालमेल के अभाव एवं मनमुटाव के चलते वो भाजपा का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. कांग्रेस पार्टी ने उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष के पद से नवाजा था. विधानसभा चुनाव के लिए सीधी सीट से कांग्रेस पार्टी की ओर से लालचंद गुप्ता की दावेदारी रही है. लेकिन लोकसभा टिकट न मिलने से उनके मन में नाराजगी भी देखने को मिल रही थी.

मुख्यमंत्री के हाथों ग्रहण करेंगे सदस्यता

लालचंद गुप्ता हमेशा से लोकसभा चुनाव के लिए टिकट पाने का प्रयास करते रहे हैं. लेकिन, पार्टी उन पर भरोसा नहीं जता पा रही है.  इससे नाराज होकर लालचंद गुप्ता ने कांग्रेस का दामन छोड़ दिया है. माना जा रहा है कि बुधवार को वह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव की उपस्थिति में स्थानीय छत्रसाल स्टेडियम में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें :- "भूपेश बघेल के खिलाफ FIR, बीजेपी का षड़यंत्र", महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले बोले PCC चीफ दीपक बैज

एक दर्जन से अधिक नेता छोड़ चुके हैं पार्टी

विधानसभा चुनाव का नतीजा पक्ष में नहीं आने के बाद कांग्रेसियों का भाजपा में जाने का सिलसिला लगातार जारी है. अब तक सीधी जिले में ही करीब एक दर्जन कांग्रेसी भाजपा में शामिल हो चुके हैं. सीधी लोकसभा क्षेत्र से पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए हैं. एक तरफ प्रचार प्रसार जारी है तो दूसरी तरफ कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- Balrampur: पढ़ाई करने की जगह स्कूल के लिए लकड़ी ढो रहे बच्चे, साइकिल पर लकड़ी लाने का वीडियो वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close