Jabalpur में दहेज में SUV कार मांग रहे थे चौकी इंचार्ज, आधी रात थाने पहुंची पत्नी

MP Crime News: दहेज उत्पीड़न का एक हाईप्रोफाइल मामला सामने आया है. सब इंस्पेक्टर और उसके परिवार पर पूर्व विधायक की बेटी ने गंभीर आरोप लगाए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Dowry Case in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) से दहेज प्रताड़ना (Dowry Harassment) का एक ताजा मामला सामने आया है. जबलपुर में बस स्टैंड के चौकी प्रभारी-सब इंस्पेक्टर नितिन पांडे, उनके रिटायर्ड टीआई पिता नंद किशोर पांडे, मां सीमा पांडे और छोटा भाई सुमित पांडे पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. पीड़िता प्राची पांडे, जो बहोरीबंद से भाजपा विधायक प्रणय पांडे की बुआ की बेटी है, उसने अपने ससुराल वालों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है. प्राची के मामा प्रभात पांडे भी बीजेपी के विधायक रह चुके हैं. प्राची ने अपने ससुराल वालों पर दहेज के लिए शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

रात 11 बचे थाने पहुंची पीड़ित प्राची

प्राची ने रविवार की रात 11 बजे महिला थाना पहुंचकर पुलिस को बताया कि उनकी शादी 2016 में नितिन पांडे के साथ हुई थी, जो वर्तमान में जबलपुर में बस स्टैंड चौकी प्रभारी हैं. शादी के कुछ महीनों बाद ही ससुराल वालों ने दहेज में एक एसयूवी कार की मांग की, जिसे न देने पर उन्हें प्रताड़ित किया गया. प्राची का कहना है कि ससुराल में उन्हें लगातार धमकियां दी गईं और उनसे मारपीट भी की गई. अंततः, 2023 में उन्हें घर से निकाल दिया गया और तब से वह अपने मामा के घर में रह रही हैं. 

Advertisement

रात 11 बजे महिला थाना पहुंची थी पीड़ित महिला

2023 में होने वाला था तलाक

नितिन ने 2023 में तलाक का मामला कोर्ट में दाखिल किया था. लेकिन, प्राची ने कहा कि वह साथ रहना चाहती है. लेकिन, उसे परेशान ना किया जाए. इसपर नितिन ने मामला वापस ले लिया था. 2023 के अंत में जब प्राची अपने देवर की शादी में शामिल होने गई, तो उन्हें वहां से अपमानित करके भगा दिया गया. इसके बाद भी उन्होंने महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई. मामला दर्ज होने के बाद से सब इंस्पेक्टर नितिन पांडे छुट्टी पर चले गए हैं और उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट से भी फोटो हटा दिए.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Crime: पहले किया 10 माह की मासूम का घर से अपहरण, फिर मारकर फेंका कुंए में... पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

Advertisement

नितिन ने आरोपों को बताया निराधार

इस पूरे मामले में नितिन पांडे ने अपने मित्र के माध्यम से बताया कि सभी आरोप निराधार हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें पुलिस ऑफिसर होने के नाते गलत तरीके से फंसाया जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि वे इस मामले को लेकर कोर्ट में जाएंगे.
पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और जांच जारी है. प्राची ने पुलिस से निष्पक्ष जांच की मांग की है, ताकि उन्हें न्याय मिल सके. 

ये भी पढ़ें :- MP में बंदर को लगा करंट तो निकाली शव यात्रा ! लोगों ने कहा- "करंट लग गया... "

Topics mentioned in this article