Chhindwara Murder Case: पूर्व CM कमलनाथ ने छिंदवाड़ा हत्याकांड पर जताया दुख, कहा-मामले की उच्च स्तरीय जांच हो

MP News: छिंदवाड़ा में एक ही परिवार के 8 लोगों की हत्या मामले में कांग्रेस नेता कमलनाथ ने दुख जताया है. इसके साथ ही उन्होंने सरकार से मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
फाइल फोटो

Kamal Nath on Chhindwara Murder Case: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwara) में आठ लोगों की नृशंस हत्या मामले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से अपनी पीड़ा व्यक्त की और सरकार (MP Government) से इस पूरे मामले की जांच की मांग की. इसके साथ ही कमलनाथ ने इस मामले में सच्चाई सामने लाने और इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की मांग की. 

उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, "छिंदवाड़ा में एक आदिवासी परिवार के 8 सदस्यों की हत्या कर आरोपी द्वारा खुद भी फांसी लगाने की घटना का समाचार बेहद दुखद है. मैं इस हृदय विदारक घटना से दुखी हूं, आहत हूं, स्तब्ध हूं. गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं. मध्य प्रदेश सरकार से पूरी घटना की उच्चस्तरीय जांच कराकर सच्चाई सामने लाने और इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की मांग करता हूं."

Advertisement
Advertisement

देर रात हुई 8 लोगों की हत्या

बता दें कि बीती रात दो बजे छिंदवाड़ा में एक आदिवासी परिवार के 8 लोगों की गला रेतकर हत्या कर दी गई. इस वारदात के सामने आते ही इलाके में सनसनी फैल गई. हत्यारा परिवार का बेटा बताया जा रहा है. हत्या करने के बाद हत्यारे ने खुद भी फांसी में झूलकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच में जुटी है. हत्यारे की पहचान दिनेश के रूप में हुई है. उसने मां सियाबाई उमर 55, भाई श्रवण उमर 35, भाभी बरातो बाई उम्र 30, बहन पार्वती उम्र 16 साल, भतीजा कृष्ण उम्र 05 साल, भतीजी सेवंती उम्र 04 साल, भतीजी दीपा उम्र 1.5 साल, पत्नी वर्षा उम्र 23 साल के सिर व गर्दन में कुल्हाड़ी मारकर हत्या की.

Advertisement

यह भी पढ़ें - Chhindwara Mass murder: छिंदवाड़ा में आदिवासी परिवार में 8 लोगों की सामूहिक हत्या, कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या

यह भी पढ़ें - Sagar Dalit Death: बड़ौदिया नोनागिर गांव में खुलेगी पुलिस चौकी, सीएम मोहन ने पीड़ित परिवार को 4 लाख रुपए की मदद का किया ऐलान

Topics mentioned in this article