Former BJP MLA in trouble: मुश्किल में फंसे बीजेपी के पूर्व विधायक, नहीं चुकाया लोन तो घर-बार होगा नीलाम, बैंक ने भेजा नोटिस

Former BJP MLA Kedar Shukla In Trouble: पूर्व भाजपा MLA केदारनाथ शुक्ला ने पत्नी सावित्री शुक्ला के नाम पर वेयरहाउस निर्माण के नाम पर इंडियन बैंक से 4 करोड 85 लाख रुपए का लोन लिया गया था, लेकिन समय पर लोन नहीं चुकाने के चलते अब बैंक ने उनकी भूमि और संपत्ति की नीलामी की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins

Former BJP MLA In Trouble: सीधी विधानसभा सीट से पूर्व भाजपा विधायक केदारनाथ शुक्ला बैंक से लिए 4 करोड़ रुपए लोन बकाए को लेकर मुश्किल में फंस गए हैं. बैंक ने पूर्व विधायक को नोटिस जारी किया है और चार करोड़ से अधिक बकाया नहीं चुकाने पर पूर्व विधायक की भूमि व संपत्ति नीलाम होने इश्तहार दिया है, जो सुर्खियों में बना हुआ है.

पूर्व भाजपा MLA केदारनाथ शुक्ला ने पत्नी सावित्री शुक्ला के नाम पर वेयरहाउस निर्माण के नाम पर इंडियन बैंक से 4 करोड 85 लाख रुपए का लोन लिया गया था, लेकिन समय पर लोन नहीं चुकाने के चलते अब बैंक ने उनकी भूमि और संपत्ति की नीलामी की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

 बढ़ती दिख रही है 4 बार विधायक चुने गए केदार शुक्ला की मुश्किलें

चार बार के विधायक चुने गए केदार शुक्ला ने हाल में भाजपा से बगावत किया था. माना जा रहा है कि अब उनके खिलाफ सत्ता की चाबी कसी जा रही है.  भाजपा ने सीधी विधानसभा क्षेत्र से केदार शुक्ला का टिकट काटकर प्रीति पाठक को प्रत्याशी बनाया था.  केदार ने किसी की एक न सुनी और पार्टी प्रत्याशी के सामने ही चुनावी मैदान में ताल ठोक दिया था.

बैंक से 4 करोड़ लोन लेकर पैतृक गांव  में बनाया गया है वेयरहाउस

विधायक रहते केदारनाथ शुक्ला ने अपने पैतृक ग्राम हड़बड़ों में सरन वेयरहाउस का निर्माण कराया गया है, लेकिन निर्माण के लिए पत्नी के नाम पर बैंक से लिए करीब चार करोड 85 लाख रुपए को जमा करने में हुई देरी के चलते बैंक ने पूर्व विधायक की भूमि नीलाम करने का नोटिस जारी किया है.

पूर्व विधायक की भूमि की नीलामी की ई निविदा के लिए अंतिम तिथि 

इंडियन बैंक के वसूली अधिकारी वात्सल्य कुमार ने 10 मई 2018 से ऋण राशि एवं ब्याज वसूली के लिए प्रक्रिया तेज कर दी गई है, जिसके तहत आगामी 17 जून को नीलामी के लिए ई निविदा भरे जाने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है, जिसमें आरसी क्रमांक 531/ 2019 , ओएएनओ 1114/2028 है.

Advertisement

बैंक लोन चुकाने के लिए बैंक द्वारा दी गई मोहलत पर भी नहीं चुका सके ऋण

बताया गया कि पूर्व विधायक केदार शुक्ला ने वेयरहाउस एवं मकान निर्माण के लिए बैंक लोन को जमा करने के लिए बैंक से कुछ दिनों की मोहलत मांगी थी, लेिन मोहलत के लिए मांगी गई तिथि पर भी पैसा नहीं मिला तो बैंक द्वारा ऋण की वसूली के लिए ई निविदा का प्रारूप जारी कर दिया गया है.

 ई-निविदा में पूर्व विधायक केदार शुक्ला की इन संपत्तियों का है उल्लेख

पूर्व विधायक केदार शुक्ला के द्वारा अपनी पत्नी के नाम पर जिस प्रॉपर्टी का उल्लेख बैंक लोन में किया गया था, उसमें लैंड प्रॉपर्टी 0.872 हेक्टर खसरा क्रमांक 256 / 1, सीधी कला, पटवारी हल्का डैनिहा तहसील गोपद बनास, दूसरी प्रॉपर्टी एरिया 2.10 हेक्टर खसरा क्रमांक 2497 ग्राम हडबड़ो तहसील गोपट बनास शामिल है. 

Advertisement

17 जून तक पूरी की गई निविदा प्रक्रिया, 19 जून को खोली जाएगी ई-निविदा

पूर्व विधायक केदार शुक्ला के द्वारा अपनी पत्नी सावित्री शुक्ला के नाम पर भूमि निर्माण व वेयरहाउस निर्माण के लिए बैंक लोन लिया था. अब इसकी वसूली के लिए बैंक द्वारा कमर कस दी गई है. बैंक द्वारा 17 जून तक निविदा की प्रक्रिया संपन्न कर ली गई है, जिसमें इच्छुक लोग आवेदन कर चुके हैं और आज यानी 19 जून को निविदा खोला जाएगा.

भूमि और संपत्ति की नीलामी पर बोले पूर्व विधायक, कानूनी प्रक्रिया चल रही है

पूर्व विधायक केदारनाथ शुक्ला ने कहा कि, मेरे द्वारा पत्नी के नाम पर लोन लिया गया था, जिसके लिए कानूनी प्रक्रिया चल रही है. बैंक के हिसाब में गड़बड़ी है, जिसके चलते लोन की राशि समय पर जमा नहीं हो पा रही है. कानूनी तौर पर जो निर्णय होगा, उसका पालन किया जाएगा , बैंक अपना काम कर रहा है हम कानूनी तौर पर प्रक्रिया में शामिल होंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें-