विज्ञापन

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की छोटी सी पहल का बड़ा असर, पहुंच गए खाद के रैक

Minister Jyotiraditya Scindia: रबी फसल की बुवाई का काम इन दिनों जारी है. खाद की किसानों को शख्त जरूरत है. इस दौरान किसानों की खाद की समस्या को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पहल का असर दिखा है. DAP खाद का पहला रैक पहुंच गया.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की छोटी सी पहल का बड़ा असर, पहुंच गए खाद के रैक
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की छोटी सी पहल का बड़ा असर, पहुंच गए खाद के रैक.

Fertilizer Racks:  मध्य प्रदेश के गुना क्षेत्र के किसानों को खाद के संकट से राहत मिली है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पहल के बाद खाद के दो रैक रविवार को पहुंचे हैं. बता दें, बीते दिन सिंधिया गुना दौरे के दौरान किसानों की खाद की समस्या का समाधान करने का वादा किया था.

2545 मैट्रिक टन खाद पहुंची

रविवार को पांच दिन के अंदर-अंदर NPK और DAP दोनों प्रकार के खाद के 2545 मैट्रिक टन खाद क्षेत्र के सभी किसानों के लिए पहुंचा दिया गया. एक रैक DAP खाद-अशोनगर और शिवपुरी के लिए और एक रैक NPK खाद-गुना और अशोकनगर के लिए पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें- खाद की किल्लत: आठ दिनों से भूखे-प्यासे लाइन में लगे किसान, कब खत्म होगा इंतजार?

सिंधिया रात भर लेते रहे अपडेट

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पिछले 10 दिन से इस कार्य पर लगे हुए थे और शनिवार की पूरी रात स्थानीय कर्मचारियों के साथ अपडेट लेते रहे. सिंधिया के इस प्रयास से किसानों को बड़ी राहत मिली है. अब खाद की उपलब्धता सहज रूप से किसानों के लिए हो पाएगी. मिली जानकारी के अनुसार, DAP खाद का एक और रैक अक्टूबर 16 तक क्षेत्र में पहुंचाया जाएगा.

ग्वालियर में कब खत्म होगी लाइन

गुना, अशोकनगर और शिवपुरी के लिए खाद का प्रबंध हो गया. लेकिन ग्वालियर में खाद का संकट किसानों के सामने बना हुआ है. ग्वालियर में खाद के लिए किसान 8-8 दिनों से भूखे प्यासे लाइन में खड़े हुए हैं. वहीं, दूसरी ओर जिले के डीएम और जिम्मेदार अधिकारी ये दावा कर रहे हैं, कि खाद की कोई कमी नहीं है. ऐसे में सवाल ये है कि यदि खाद पर्याप्त है, तो किसानों को मिल क्यों नहीं रही.

ये भी पढ़ें- MP News: ये कैसा न्याय, इस आरोप में नाबालिगों को रस्सी से बांध कर निकाला गया जुलूस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Haryana New CM Election: सीएम यादव को भाजपा ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, अमित शाह के साथ बनाए गए केंद्रीय पर्यवेक्षक
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की छोटी सी पहल का बड़ा असर, पहुंच गए खाद के रैक
MP Betul Rain Innocent Boy body found in drain
Next Article
Betul में हुई इतनी बारिश कि नाली में बह गया चार साल का मासूम, मंजर देख दहल जाएगा दिल
Close