विज्ञापन

MP News: हिस्ट्रीशीटर के बाप ने ही सुपारी देकर करा दी बेटे के हत्या, जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक बाप ने अपने बेटे की सुपारी देकर हत्या करा दी. आरोप है कि पिता अपने बेटे की करतूतों से बहुत ज्यादा परेशान हो गया था. जानिए- आखिर एक बाप ने किस बात से नाराज होकर ऐसा कदम उठाया.

MP News: हिस्ट्रीशीटर के बाप ने ही सुपारी देकर करा दी बेटे के हत्या, जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
पिता से सुपारी लेकर हत्या को अंजाम देने वाले आरोपी.

Madhya Pradesh News: दो दिन पहले हुए एक हिस्ट्रीशीटर के अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. हालांकि, इसमें जो खुलासा हुआ है, उसे सुनकर पहले तो पुलिस अफसरों को भी भरोसा नहीं हुआ, लेकिन बाद में सच जानकर सब चौंक पड़े. दरअसल, हिस्ट्रीशीटर इरफान की हत्या उसके अपने ही पिता ने सुपारी देकर करवाई थी. इसके बाद पुलिस ने उसके बाप और हत्या करने वाले दोनों भाड़े के शूटर को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि हत्या करवाने की वजह यह थी कि मृतक का पिता अपने बदमाश बेटे के चाल-चलन से बहुत ही ज्यादा परेशान था. लिहाजा, उससे पीछा छुड़ाने के लिए उसने बेटे को ही मरवाने जैसा रास्ता चुन लिया.

पिता ने पहले बताई थी ये कहानी

दरअसल, बीते 22 अक्टूबर को थाना पुरानी छावनी पुलिस को सूचना मिली थी कि खांदी वाले पांच सैयद के सामने अकबरपुर गांव की पहाड़ी पर एक लड़के की लाश पड़ी है. सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को घटना से अवगत कराया गया. लाश की तस्दीक करने पर ग्राम अकबरपुर पहाड़िया निवासी हसन खान ने इसे अपने बेटे इरफान के रूप में पहचान की. उन्होंने पुलिस को पूछताछ में बताया कि 21 अक्टूबर को मेरे पड़ोस में अब्बास के घर पर शादी थी, लिहाजा में वही गया था.  रात करीबन 11.30 बजे जब वह शादी से घर वापस आया, तो लड़का इरफान घर पर नहीं मिला, तो मैंने सोचा कि मेरा लड़का आवारा है, कहीं नशा करने चला गया होगा. सुबह लोगों से पता चला कि खांदी वाले पांच सैयद के सामने पहाड़ी पर एक लड़के की लाश पड़ी है, जब मैने वहां पर जाकर देखा, तो वह लाश मेरे 29 वर्षीय लड़के इरफान खान की थी. जिसकी किसी अज्ञात व्यक्ति ने गोली मारकर हत्या कर दी है. मृतक के पिता फरियादी हसन खान की रिपोर्ट पर थाना पुरानी छावनी में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध संख्या 411/24 धारा 103 और 238 बीएनएस के तहत कायम कर विवेचना में लिया गया.

आरोपियों तक ऐसे पहुंची पुलिस

इस अंधे कत्ल  की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर  धर्मवीर सिंह ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कृष्ण लालचंदानी को  क्राइम ब्रांच और थाना पुरानी छावनी पुलिस की टीमें बनाकर घटना का शीघ्र पर्दाफाश कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए. इसके बाद आधा दर्जन टीमें अलग-अलग अफसरों के नेतृत्व में बनाई गईं. इसके बाद जांच में पुलिस ने विभिन्न पहलुओं पर गौर किया और कई संदेहियों से पूछताछ की. जांच के दौरान अर्जुन खान पर पुलिस को संदेह हुआ, तो उसको पकड़कर गहनता से पूछताछ की गई, तो उसने अपने साथी भीम परिहार के साथ मृतक इरफान की गोली मारकर हत्या करने की बात स्वीकार कर ली.

आरोपियों ने बताई ये काहनी

दोनों शूटरों ने पूछताछ में चौकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि मृतक के बाप हसन खान ने अपने लड़के इरफान खान की बदमाशियों और खुद के साथ गाली गलौज, मारपीट व घर के सामान और रुपयों को चुराकर गांजा, स्मैक और शराब का नशा करके परेशान करने के कारण परेशान होकर  50 हजार रुपये में उसको मारने की सुपारी दी थी.  50 हजार रुपये में हसन खान ने अपने लड़के इरफान की मारने की सुपारी अर्जुन खान और भीम परिहार को दी थी. इसके बाद एडवांस में 20 हजार रुपये भी दिए.

ये भी पढ़ें- एमपी उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, ये दिग्गज चुनावी रण में भरेंगे हुंकार

आरोप है कि पिता ने ही अपने बेटे इरफान को यह कहकर अर्जुन खान के साथ भेजा था कि तू अर्जुन के साथ चला जा और अपने पैर में गोली पड़वाकर बड़ा वकील पर केस लगवा दे, जिससे अपने को उसे उधारी के 50 हजार रुपये नही देना पड़ेंगे और साथ ही राजीनामा करने के एवज में अच्छी खासी रकम ले लेंगे. उधर, मृतक के पिता हसन खान ने शूटर अर्जुन और भीम से कहा कि इरफान को ले जाकर खत्म कर दो. इस घटना का खुलासा हसन खान के मोबाइल से हुआ. इस खुलासे के बाद पकड़े गए तीनों आरोपियों को पुलिस अभिरक्षा में ले लिया गया गा है.  ग्वालियर के एडिशनल एसपी कृष्ण लालचंदानी का कहना है कि अब इन लोगों से घटना में इस्तेमाल कट्टा, चले हुए राउण्ड के खोखे और घटना में इस्तेमाल मोटर साइकिल और अन्य साक्ष्य के संबंध में पूछताछ कर जब्ती की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- गजब है MP पुलिस ! सीधी में हथकड़ी के साथ लॉकअप से दो आरोपी फरार, एक ही वापस मिला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
दिवाली की मिठाई न कर दें बीमार ! MP में धड़ल्ले से नकली मावे का हो रहा इस्तेमाल
MP News: हिस्ट्रीशीटर के बाप ने ही सुपारी देकर करा दी बेटे के हत्या, जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
Rewa News Police arrested seven accused in alleged gangrape case
Next Article
Rewa: नवविवाहिता से कथित गैंगरेप मामले पर एक्शन में आई पुलिस, आठ में से सात आरोपी हुए गिरफ्तार
Close