MP News: जमीन पर बैठ गए किसान... खाद की किल्लत को लेकर कांग्रेस नेता कर रहे हैं शिकायत

Farmers in Vidisha: कांग्रेस नेता सुरेंद्र रघुवंशी खाद की किल्लत को लेकर किसानों के साथ कृषि विभाग पहुंचे थे. वहां अपनी मांग को लेकर किसानों के साथ जमीन पर बेठ गए. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
अपनी मांग को लेकर कृषि ऑफिसर के पास पहुंचे थे किसान

Farmers Complain: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा (Vidisha) जिले की तहसील सिरोंज से एक तस्वीर वायरल हुई, जिसमें कृषि अधिकारी (Agriculture Officer) कुर्सी पर बैठे नजर आए, तो उनके सामने जमीन पर सैंकड़ों की संख्या में किसान (Farmers) अपनी व्यथा अधिकारी को सुनाते नजर आए. वीडियो जब कृषि विभाग (Agriculture Department) की चार दिवारी से सोशल मीडिया (Social Media) पर पहुंची, तो कांग्रेस (Congress) ने लपक लिया. कांग्रेस के पूर्व मंत्री उमंग सिंगार (Umang Singhar) ने X पर वीडियो वायरल कर केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) से सवाल किया.

भाजपा ने किया किसानों का समर्थन 

जब मामले ने तूल पकड़ा, तो स्थानीय भाजपा विधायक किसानों के समर्थन में उतर आए. वह कृषि विभाग पहुंचे और जमीन पर बैठ गए. उमाकांत शर्मा ने अन्नदाताओं को जमीन पर बैठने पर एतराज जताया और कृषि विभाग के अधिकारियों पर कार्रावाई करने की मांग कर डाली. कांग्रेस का कहना है कि केंद्रीय कृषि मंत्री के इलाके में ऐसी लापरवाही होना गलत है. 

ये भी पढ़ें :- लापरवाही की हद: प्रसव के बाद पेट में कपड़े का टुकड़ा छोड़ लगा दिए टांके, खुलासा होते ही... 

Advertisement

कांग्रेस नेता के नेतृत्व में हुआ प्रदर्शन

विदिशा जिले की सिरोंज तहसील से किसान नेता सुरेंद्र रघुवंशी के नेतृत्व में खाद की किल्लत को लेकर कृषि विभाग के अधिकारी वीरेंद्र मालवीय से किसान गुहार लगाने पहुंचे थे. उक्त अधिकारी कुर्सी पर डटे रहे और किसानों को जमीन पर बैठने को बोल दिया गया. वीडियो वायरल होते ही विपक्ष को एक मुद्दा मिल गया क्योंकि मामला शिवराज सिंह चौहान के जिले विदिशा का था. बिना देरी करते हुए उमंग सिंघर ने शिवराज सिंह चौहान से सवाल कर किया.

ये भी पढ़ें :- PM JANMAN योजना में प्रधानमंत्री आवास के लिए ली थी रिश्वत, NDTV पर पीड़ितों ने बताई जनमन की बात

Advertisement
Topics mentioned in this article