MP में स्वास्थ्य सेवा बदहाल, गर्भवती को खाट पर लेकर जाने को मजबूर हुए परिजन, यहां गूंज उठी किलकारी

Betul News: मध्य प्रदेश के बैतूल से 'विकास' की पोल खोलने वाली तस्वीर सामने आई है, बता दें रविवार को एक गर्भवती महिला को आधा किलोमीटर तक परिजन खाट से लेकर एंबुलेंस तक बड़ी मुश्किल से पहुंचे. सड़क न हो पाने की वजह से एंबुलेंस घर तक नहीं पहुंच पाई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के मौखामाल-छितरीबढ़ गांव से सड़क व्यवस्था की पोल खोलने वाली तस्वीर आई है. इस तस्वीर को देखकर आप अुनमान लगा सकते हैं कि प्रदेश में 'विकास' के क्या हाल हैं? बता दें, यहां सड़क न होने के चलते एक गर्भवती महिला को खाट पर लेटाकर आधा किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा. यह घटना रविवार की है. इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

आधा किलोमीटर गर्भवती को पैदल लेकर चले परिजन

दीना काकोडिया की पत्नी को प्रसव पीड़ा होने पर परिवार ने 108 एंबुलेंस पर कॉल किया. हालांकि, एंबुलेंस गांव तक पहुंची, लेकिन कच्ची सड़क पर कीचड़ होने के कारण एंबुलेंस घर तक नहीं जा पाई. ऐसे में परिवार के सदस्यों ने महिला को खटिया पर लेटा कर कंधे पर उठाया और लगभग आधा किलोमीटर पैदल चलकर एंबुलेंस तक पहुंचाया. एंबुलेंस में बैठते ही महिला की डिलीवरी हो गई. फिर शाहपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. वहां, महिला ने बेटे को जन्म दिया. जच्चा-बच्चा को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया.

एंबुलेंस के ड्राइवर ने ये कहा..

दीना काकोडिया ने बताया कि, "हमने 108 एंबुलेंस पर कॉल किया था, लेकिन एंबुलेंस ड्राइवर ने सड़क की खराब हालत को देखते हुए घर तक जाने से मना कर दिया. इस वजह से हमें गर्भवती महिला को खाट पर लेटा कर चलना पड़ा."

सड़क निर्माण का दिया आश्वासन

मौखामाल ग्राम पंचायत के सचिव रजनीकांत शुक्ला ने कहा कि सड़क निर्माण के लिए प्रस्ताव दिया गया है और जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा. यह घटना दर्शाती है कि गांवों में सड़क की स्थिति कितनी महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से आपातकालीन स्थितियों में.

Advertisement