विज्ञापन
Story ProgressBack

Electoral Bonds:करोड़ों के घोटाले में फंसे कमलनाथ ! कांग्रेस के नेताओं-करीबियों पर गिरेगी ED की गाज ? BJP ने लगाए कई बड़े आरोप

Gwalior News: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ पर भ्रष्टाचार के कई बड़े आरोप लगे हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने करोड़ों रुपये के घोटाले के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ और उनके सहयोगियों के खिलाफ ईडी को भ्रष्टाचार के पक्के सबूत मिले हैं. कमलनाथ के करीबियों पर ईडी की गाज गिरेगी ही. 

Read Time: 3 min
Electoral Bonds:करोड़ों के घोटाले में फंसे कमलनाथ !  कांग्रेस के नेताओं-करीबियों पर गिरेगी ED की गाज ? BJP ने लगाए कई बड़े आरोप

Electoral Bonds: लोकसभा चुनाव के पहले मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ और उनके करीबियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. उन पर करोड़ों रुपये के घोटाले के आरोप लगे हैं. इलेक्टोरल बांड (Electoral Bonds) को लेकर सवालों के घेरे में आई बीजेपी ने अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamlnath) को करप्शन नाथ बताते हुए बड़े घोटाले में फंसने की बात कही हे. रविवार को ग्वालियर पहुंचे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा (Vishnu Datt Sharma)ने कहा कि आयकर विभाग ने कमलनाथ के मुख्यमंत्री रहते करोड़ों का घोटाला पकड़ा है. 

ये दावा भी किया

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के माहौल के बीच देश में सियासत गरमाई हुई है. देश के कई हिस्सों में अफसर, नेता कारोबारियों पर हो रही ED की कार्रवाई के बाद अब मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस के बड़े नेताओं के करीबियों पर ईडी (Enforcement Directorate)की कार्रवाई हो सकती है. इसका दावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने किया है. 
ग्वालियर में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने दावा किया कि आयकर विभाग ने 2019 में अपनी जांच पड़ताल के आधार पर यह गड़बड़ी पकड़ी है. इसमें कांग्रेस के कई नेता-अफसर शाह और कारोबारी शामिल हैं. विष्णु दत्त शर्मा के मुताबिक दो कंपनियों से जुड़ी कैश लेने की रसीदें मिली हैं. यह कंपनी कमलनाथ से जुड़ी बताई जा रही है. जिसने कांग्रेस को भारी चंदा दिया है. उन्होंने कमलनाथ को छिंदवाड़ा की जनता को छलने वाला बताया है. उन्होंने कई बार कमलनाथ और कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए हैं. 

ये भी पढ़ें तेज हुई जुबानी जंग: यादवेंद्र सिंह ने सिंधिया को बताया कचरा, कहा-BJP उन्हें बताएगी वे किस किस्म के....

भ्रष्टाचार के पक्के सबूत मिले हैं

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने कांग्रेस कार्यालय से लेकर कमलनाथ की आवास तक जो भ्रष्टाचार हुआ उस रिपोर्ट  में इन सारी बातों को उल्लेखित किया गया है. इस रिपोर्ट के आधार पर कमलनाथ के करीबियों पर तो गाज गिरेगी ही.  टैक्स चोरी में किस प्रकार से कांग्रेस पार्टी का हाथ रहा, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने स्पष्ट तौर पर इस रिपोर्ट में उजागर किया है. आने वाले दिनों में भ्रष्ट कमलनाथ की मुश्किलें और बढ़ने वाली है.   ED को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सहयोगियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के पक्के सबूत मिले हैं.  विष्णु दत्त शर्मा ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के नेता ईडी, सीबीआई और अन्य संस्थाओं पर प्रताड़ना के आरोप लगा रहे हैं. लेकिन कांग्रेस ने जो टैक्स चोरी की है उसी के आधार पर कांग्रेस के खाते फ्रिज किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें CSK vs DC Result: चेन्नई को हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने IPL 2024 में हासिल की पहली जीत, मुकेश कुमार रहे मैच के हीरो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close