विज्ञापन
Story ProgressBack

Election Result Live: इंदौर से भाजपा के लालवानी देश में सबड़े बड़ी जीत की ओर बढ़ें, नोटा ने भी बनाया रिकॉर्ड

MP Lok Sabha Election Results live Updates: इंदौर से भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी (Shankar Lalwani) देश में सबसे बड़ी जीत की तरफ बढ़ रहे हैं. वह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बहुजन समाज पार्टी  (BSP) के प्रत्याशी संजय सोलंकी (Sanjay Solanki) से 10,42,729 वोट से आगे निकल गए हैं.

Read Time: 2 mins
Election Result Live: इंदौर से भाजपा के लालवानी देश में सबड़े बड़ी जीत की ओर बढ़ें, नोटा ने भी बनाया रिकॉर्ड
इंदौर से भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी

MP lok sabha election Result Live: इंदौर लोकसभा क्षेत्र में निवर्तमान सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार शंकर लालवानी (Shankar Lalwani) अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बहुजन समाज पार्टी  (BSP) के प्रत्याशी संजय सोलंकी (Sanjay Solanki) से 10,42,729 वोट से आगे निकल गए हैं.

इंदौर में लालवानी और सोलंकी समेत कुल 14 उम्मीदवारों के बीच चुनावी टक्कर है. हालांकि, यहां नोटा भी अपना रंग दिखा रहा है. यहां अब तक के चुनाव में नोटा को सबसे ज्यादा 2,01,338 वोट मिले हैं. यानी इस चुनाव में जहां लालवाणी को सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं. वहीं, नोटा ने भी रिकॉर्ड बना दिया है.

2019 में 5.48 लाख वोट से जीते थे

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान लालवानी ने अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी को 5.48 लाख वोट से हराया था. लोकसभा चुनाव की जारी मतगणना के दौरान इंदौर में ‘नोटा' (उपरोक्त में से कोई नहीं) को अब तक  2,01,338 वोट हासिल हुए हैं, जो एक राष्ट्रीय रिकॉर्ड है.

कांग्रेस के प्रत्याशी ने बदल लिया था पाला

दरअसल, इंदौर में कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए नामांकन वापसी की आखिरी दिन 29 अप्रैल को अपना पर्चा वापस ले लिया था. इसके साथ ही वह भाजपा में शामिल हो गए थे.

ये भी पढ़ें- Jyotiraditya Scindia: बागी महाराज का गुना में पंजा, हाथ धोकर BJP के पूर्व नेता को पछाड़ा

72 साल में पहली बार कांग्रेस चुनाव से हैं बाहर

नतीजतन इस सीट के 72 साल के इतिहास में कांग्रेस पहली बार चुनावी दौड़ से बाहर हो गई. इसके बाद कांग्रेस ने स्थानीय मतदाताओं से अपील की कि वे इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर ‘नोटा' का बटन दबाकर भाजपा को सबक सिखाएं. 

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में फिर बजा भाजपा का डंका! भाजपाई सेनापतियों ने कांग्रेसी क्षत्रपों को किया हक्का-बक्का?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शिक्षक की करतूत! फर्जी BPL कार्ड बनाकर वसूले ₹2500, ऐसे फूटा भंडा
Election Result Live: इंदौर से भाजपा के लालवानी देश में सबड़े बड़ी जीत की ओर बढ़ें, नोटा ने भी बनाया रिकॉर्ड
MP News in Hindi Jabalpur Case Mother in Law Seeks Justice from SP in Sudama Nagar
Next Article
बेटे-बहू ने सारी हदें की पार ! ऐसा ढाया जुल्म कि SP के आगे पहुंची सास
Close
;