विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior में थमा चुनावी शोर, अफसरों ने EVM वितरण व्यवस्था का किया मॉक ड्रिल

ग्वालियर में चुनाव अधिकारी प्रचार थमते ही मतदान की तैयारियों में जुट गए हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी ने अफसरों के साथ आज मतदान दलों की रवानगी और स्ट्रांग रूम की तैयारियों को जांचा और मॉक ड्रिल किया.

Read Time: 3 min
Gwalior में थमा चुनावी शोर, अफसरों ने EVM वितरण व्यवस्था का किया मॉक ड्रिल
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बुधवार को स्ट्रांग रूम की तैयारियों का जायजा लिया.

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए बीते एक माह से चल रहा चुनावी अभियान (Election Campaign) बुधवार शाम छह बजे थम गया. बुधवार को दिन भर प्रत्याशियों ने चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज ग्वालियर शहर के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो (Jyotiraditya Scindia Road Show in Gwalior) किया. वहीं, चुनाव अधिकारी (Election officer) प्रचार थमते ही मतदान की तैयारियों में जुट गए हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी ने अफसरों के साथ आज मतदान दलों की रवानगी और स्ट्रांग रूम की तैयारियों को जांचा और मॉक ड्रिल (Mock drill) किया. कलेक्टर ने बताया कि सारी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया गया है. गुरुवार को मतदान दलों को मतदान की सामग्री देकर रवाना किया जाएगा. 

16.24 लाख से ज्यादा वोटर करेंगे मतदान

जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने बताया कि जिले की छह विधानसभा सीटों के लिए 16 लाख 24 हजार 567 वोटर हैं. सबसे अधिक वोटर ग्वालियर पूर्व में हैं, जहां करीब 3,30,293 वोटर मतदान करेंगे. वहीं सबसे कम वोटर डबरा विधानसभा सीट में हैं, जहां करीब 2,41,767 वोटर मतदान करेंगे. इसी तरह ग्वालियर ग्रामीण में 2,51,788, ग्वालियर में 2,99,765, ग्वालियर दक्षिण में 2,58,312 और भितरवार विधानसभा क्षेत्र में 2,42,642 वोटर अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे. कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले में कुल 1,114 मतदान बूथ बनाए गए हैं. इनमें से 276 क्रिटिकल पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं. 

वितरण व्यवस्था का हुआ मॉक ड्रिल

जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह आज बुधवार को एमएलबी कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम पहुंचे. यहीं से कल ईवीएम और अन्य सामग्री लेकर मतदान दल रवाना होंगे. अफसरों ने वितरण व्यवस्था का मॉक ड्रिल किया और सारी व्यवस्थाओं को बारीकी से जांचा. यहीं पर 17 नवंबर को मतदान के बाद ईवीएम को वापस रखा जाएगा. 3 अक्टूबर को इसी परिसर में मतगणना भी होगी.

ये भी पढ़ें - सैकड़ों जनसभाओं और रोड के बाद MP में थमा प्रचार, एक नजर BJP-कांग्रेस की मेहनत पर

ये भी पढ़ें - भाजपा को चुनें, कमल को चुनें... प्रचार थमने के बाद MP-CG की जनता से PM मोदी की अपील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close