विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में चुनाव प्रचार खत्म: CM मोहन की 139 सभाएं-49 रोड शो, पटवारी ने की 130... जानें PM और राहुल का मध्य प्रदेश दौरा

Lok Sabha Election Phase-4: पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में 7 दिन प्रचार किया, जबकि शाह-नड्डा ने 4-4 दिन दिए. राहुल गांधी ने 3 दिन में 6 सभाएं की. वहीं प्रियंका और खरगे ने 1 सभा की.

MP में चुनाव प्रचार खत्म: CM मोहन की 139 सभाएं-49 रोड शो, पटवारी ने की 130... जानें PM और राहुल का मध्य प्रदेश दौरा

Election campaign ends in MP: मध्य प्रदेश में लोकसभा (Lok Sabha Election Phase-4) की 29 सीटों के लिए चुनाव प्रचार थम गया. हर उम्मीदवार, सारे राजनीतिक दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी. चुनाव के दौरान नेताओं ने बड़े-बड़े दावे और वादे किए. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने NDTV के साथ खास बातचीत में कहा था, 'निश्चित तौर पर मध्य प्रदेश की 29 सीटों पर इस बार बीजेपी का डंका बजेगा. प्रदेश की जनता ने पीएम मोदी के 10 साल के कार्यकाल को देखा है. 2014 के चुनाव में एमपी में बीजेपी ने 27 सीटें जीती थी. ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अब साथ आ गए हैं. स्वभाविक तौर पर गुना सीट भी अब बीजेपी के पास है. अब सिर्फ 29वीं सीट छिंदवाड़ा बची है. जनता का मिजाज पता चल रहा है, उससे साफ है कि हम छिंदवाड़ा भी जीतने जा रहे हैं.'

सीएम मोहन यादव ने 139 सभाओं को किए संबोधित

चुनावी दौरों का अगर विश्लेषण करेंगे तो पता लगता है कि 16 मार्च से शुरू हुए चुनावी प्रचार में इन दावों को पूरा करने के लिए सभाओं के हिसाब से उन्होंने सबसे ज्यादा मेहनत भी की. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के चारों चरणों में कुल 139 सभाओं को संबोधित किया. 49 रोड शो में शिरकत की. यानी कि कुल 178 विधानसभाओं में कार्यक्रम कर सारी लोकसभा सीटों तक पहुंचे. 29 में 25 उम्मीदवारों को नामांकन में भी मौजूद रहे.

पूर्व सीएम शिवराज ने की 66 सभाएं

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जो खुद विदिशा से उम्मीदवार हैं और उन्होंने 57 दिनों में 66 सभाएं और 16 रोड शो किए और 21 लोकसभा सीटों तक पहुंचे. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा भी खजुराहो से उम्मीदवार हैं और उन्होंने भी 72 सभाओं को संबोधित किया, 65 सम्मेलनों में शामिल हुए और 18 जगहों पर रोड शो किया.

पीएम ने 8 तो राहुल ने 6 किए मध्य प्रदेश में सभाएं

कांग्रेस की ओर से प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने 130 सभाओं को संबोधित किया. 21 नामांकन रैली में शामिल हुए. वहीं केन्द्रीय नेतृत्व से राहुल गांधी ने 3 दिन में 6 सभाओं को संबोधित किया. प्रियंका गांधी भी मुरैना पहुंची. वहीं पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कई अन्य वरिष्ठ नेता मध्य प्रदेश पहुंचे.

 चुनावी रैलियों का आंकड़ा?

बीजेपी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 7 दिन मध्य प्रदेश को दिये और 10 लोकसभा तक पहुंचे. जहां उन्होंने सभाओं को संबोधित किया और रोड-शो में हिस्सेदारी की. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा राज्य में 4 दिन रहे. दरअसल, अमित शाह दस जगहों पर पहुंचे, जबकि जे पी नड्डा 7 लोकसभा सीटों पर गये.

ये भी पढ़े: Lok Sabha Election Phase-4: एमपी की इन 8 सीटों पर 13 मई को चौथे चरण में होगी वोटिंग, जानें- अब से पहले यहां किसका था दबदबा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
MP में चुनाव प्रचार खत्म: CM मोहन की 139 सभाएं-49 रोड शो, पटवारी ने की 130... जानें PM और राहुल का मध्य प्रदेश दौरा
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;