विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

Indore: दिव्यांगों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली, इंदौर में 100% मतदान करने के लिए किया प्रेरित

इंदौर और उज्जैन संभाग में चुनावी तैयारियां तेज हो गई हैं. इस संबंध में आज इंदौर में चुनाव आयोग के उपायुक्त की मौजूदगी में समीक्षा बैठक आयोजित की गई. इसके साथ ही इंदौर जिला प्रशासन की मदद से दिव्यांगों ने मतदाता जागरूकता रैली भी निकाली.

Read Time: 3 min
Indore: दिव्यांगों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली, इंदौर में 100% मतदान करने के लिए किया प्रेरित
इंदौर जिला प्रशासन की मदद से दिव्यांगों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली.

Madhya Pradesh Assembly Election: इंदौर में मतदान जागरूकता को लेकर जिला प्रशासन तमाम तरह के जागरूकता अभियान चला रहा है. इसी कड़ी में गुरुवार को वाहन निकाली रैली निकाली गई. इस वाहन रैली की खास बात ये रही कि इसमें दिव्यांगों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. दरअसल, ये रैली ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर से जिला प्रशासन द्वारा निकाली गई. इस मौके पर बड़ी संख्या में दिव्यांगजनों ने अपने वाहनों से रैली निकाली. रैली के दौरान दिव्यांग अपने हाथों में बैनर-पोस्टर लिए हुए थे, जिसमें मतदान को लेकर जागरूकता भरे संदेश लिखे हुए थे. इंदौर शहर में 100% मतदान हो सके और नागरिक अपने मत का प्रयोग कर..एक बेहतर सरकार का निर्माण कर सकें.

इंदौर-उज्जैन संभाग में चुनावी तैयारियों की हुई समीक्षा बैठक

मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तेजी से तैयारियां हो रही हैं. इसी संबंध में निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित कर रहा है. इंदौर में गुरुवार को चुनाव आयोग के उपायुक्त की मौजूदगी में इंदौर और उज्जैन संभाग के सभी आला अधिकारियों के साथ बैठक की गई. इस दौरान उन्होंने दोनों संभाग के अधिकारियों के साथ चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की. भारत निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्त अजय भादू की अध्यक्षता में यह समीक्षा बैठक ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में सुबह 10.30 बजे से शुरू हुई. बैठक में मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन भी मौजूद रहे. इनके अलावा इंदौर एवं उज्जैन के संभागायुक्त, पुलिस आयुक्त इंदौर, इंदौर-उज्जैन के पुलिस महानिरीक्षक और इंदौर एवं उज्जैन संभाग के सभी जिलों के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक भी बैठक में मौजूद रहे.

निष्पक्ष चुनाव कराने पर दिया जोर

बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव में निष्पक्ष मतदान कराने पर जोर दिया गया. इसके लिए सभी जिला कलेक्टर और पुलिस कप्तानों को हिदायत भी दी गई. उप निर्वाचन आयुक्त अजय भादू ने इंदौर की जनता से अपील की कि इंदौर जिस तरह स्वच्छता में प्रथम स्थान प्राप्त किए हुए है, इसके अलावा स्वच्छ वायु सर्वेक्षण और स्मार्ट सिटी में भी इंदौर प्रथम स्थान प्राप्त कर चुका है. उसी तरीके से मतदान में भी इंदौर को देश में प्रथम स्थान प्राप्त हो.

ये भी पढ़ें - EC डिप्टी कमिश्नर ने कहा-"स्वच्छता के साथ मतदान में भी नंबर-1 बनकर मिसाल कायम करे इंदौर"

ये भी पढ़ें - इंदौर के अस्पताल के आईसीयू में आग: धुआं भरने से तोड़े गए कांच, सभी मरीज सुरक्षित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close