विज्ञापन
Story ProgressBack

CAA News Today: दिग्विजय सिंह ने CAA को बताया संविधान विरोधी, भाजपा पर लगाए ये गंभीर आरोप

CAA पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा का एकमात्र उद्देश्य हर मुद्दे का इस्तेमाल हिंदुओं और मुसलमानों के बीच बांटवारे के लिए करना है. 

Read Time: 2 min
CAA News Today: दिग्विजय सिंह ने CAA को बताया संविधान विरोधी, भाजपा पर लगाए ये गंभीर आरोप
भोपाल:

CAA NRC News Today: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को संविधान के खिलाफ बताया और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हर मुद्दे पर हिंदुओं और मुसलमानों के बीच बांटने का आरोप लगाया.

राज्यसभा सदस्य सिंह ने कहा कि पहली बात तो यह है कि इतनी देरी क्यों हुई. अगर देरी हुई तो चुनाव के बाद इसे लागू करने में क्या दिक्कत थी? उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा का एकमात्र उद्देश्य हर मुद्दे का इस्तेमाल हिंदुओं और मुसलमानों के बीच बंटवारे के लिए करना है. 

इसलिए सीएए को बताया संविधान के खिलाफ

दिग्विजय सिंह ने कहा कि संविधान हर किसी को अपने धर्म का पालन करने का अधिकार देता है और इसलिए यदि कोई कानून धर्म के आधार पर यह तय करता है कि कौन नागरिक बन सकता है और कौन नहीं, तो मेरी राय में यह संविधान के खिलाफ है.

ये भी पढ़ें- BJP की वादाखिलाफी पर भड़के भूपेश बघेल, कहा- गरीब किसानों के साथ हुआ ये बड़ा धोखा

केंद्र सरकार ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सोमवार को विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए)-2019 को लागू करने का ऐलान कर दिया है, ताकि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर, 2014 से पहले भारत आने वाले गैर-मुस्लिम प्रवासियों को नागरिकता प्रदान की जा सके. सीएए के नियम जारी हो जाने के साथ ही अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार इन तीन देशों के कथित प्रताड़ित गैर-मुस्लिम प्रवासियों (हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई) को भारतीय नागरिकता देना शुरू कर देगी.

ये भी पढ़ें- CAA Notification: देश भर में लागू हुआ CAA, लोकसभा चुनावों से पहले केंद्र सरकार का बड़ा फैसला


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close