विज्ञापन
This Article is From Jan 12, 2024

देवास पुलिस ने 72 घंटे के अंदर मासूम को छुड़ाया, दबोचे गए अपहरणकर्ता दंपति

Dewas News: देवास पुलिस ने पांच साल के मासूम को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने अपहरणकर्ता दंपति को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि पांच साल के मासूम को सोमवार को उसके घर से अपहरण कर लिया गया था.

देवास पुलिस ने 72 घंटे के अंदर मासूम को छुड़ाया, दबोचे गए अपहरणकर्ता दंपति
पुलिस ने अपहरणकर्ता दंपति को गिरफ्तार कर लिया है.

Dewas police rescued the innocent child: मध्य प्रदेश के देवास (Dewas) में पांच साल के मासूम का अपहरण (Kidnapped) करने वाले दंपति को पुलिस ने गिरफ्तार (Kidnappers Arrested) कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने मासूम को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से 72 घंटे के अंदर छुड़ाने में सफलता पाई है. बता दें कि सोमवार को शहर के औद्योगिक थाना क्षेत्र में ढांचा भवन में रहने वाले पांच साल के मासूम का अपहरण कर लिया गया था. जिसके बाद देवास पुलिस (Dewas Police) की टीम आला अधिकारियों की निगरानी में एक्टिव हुई थी और मासूम को सफलतापूर्वक छुड़ाने में कामयाब रही.

घर से हुआ था मासूम का अपहरण

जिस बच्चे का अपहरण किया गया था, उसकी मां ने पुलिस को बताया कि उसके घर पर एक आदमी और एक महिला आए हुए थे, जो बच्चे को कपड़े दिलाने के बहाने अपने साथ ले गए और फिर बच्चा घर वापस नहीं आया. जिसके बाद पुलिस ने मासूम की मां की शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी.

स्पेशल पुलिस टीम का हुआ गठन

इसके लिए देवास पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयवीर सिंह भदौरिया और सीएसपी दिनेश अग्रवाल के मार्गदर्शन में कोतवाली टीआई दीपक यादव के नेतृत्व में 10 विशेष पुलिस टीमों का गठन किया. पुलिस टीम ने भौतिक साक्ष्य और तकनीकी साक्ष्य के साथ ही मुखबिरों की सूचना के आधार पर टीवीएस एक्सएल वाहन की पहचान की. जिसके आधार पर अपहरण किए बालक को रूपाखेड़ी थाना सिविल लाइन से अपहरणकर्ताओं के कब्जे से छुड़ाया गया. जहां आरोपी पति दरियाव (55) और उसकी पत्नी देवीबाई मालवीय (50) को गिरफ्तार कर लिया गया. बच्चे को सफलतापूर्वक छुड़ाए जाने के बाद एसपी संपत उपाध्याय ने पुलिस टीम को नगद पुरस्कार देने का ऐलान किया.

ये भी पढ़ें - 700 पोस्टमॉर्टम में सहयोग करने वाली छत्तीसगढ़ की संतोषी को मिला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का न्योता

ये भी पढ़ें - जीतू पटवारी ने कहा भगवान राम में बसती है उनकी आत्मा, अयोध्या जाकर करेंगे प्रार्थना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP में डेंगू के डंक के बाद हरकत में आई सरकार, इतने हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं सामने
देवास पुलिस ने 72 घंटे के अंदर मासूम को छुड़ाया, दबोचे गए अपहरणकर्ता दंपति
MP Police Madhya Pradesh Police's Hum Honge Kamyaab campaign for women's safety receives national level award
Next Article
Good News: महिला सुरक्षा को लेकर MP Police के इस अभियान को मिला राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान
Close