विज्ञापन

Deputy CM Rajendra Shukla: पीएम Modi करेंगे रीवा एयरपोर्ट का शुभारंभ, जल्द सफेद शेरों की ब्रीडिंग होगी

Rewa Airport Inauguration: डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने बताया कि अगस्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रीवा एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गोविंदगढ़ में सफेद शेरों के लिए ब्रीडिंग सेंटर खोला जाएगा.

Deputy CM Rajendra Shukla: पीएम Modi करेंगे रीवा एयरपोर्ट का शुभारंभ, जल्द सफेद शेरों की ब्रीडिंग होगी

Development In Rewa: आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) को कई बड़ी सौगातें मिलने जा रही हैं. अगस्त महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रीवा एयरपोर्ट (Rewa Airport) का शुभारंभ करेंगे. यह कार्यक्रम वर्चुअली किया जाएगा. डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल (Deputy CM Rajendra Shukla) ने यह जानकारी दी है. शुक्ल ने रीवा जिले के गोविंदगढ़ (Govindgarh) में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि अगस्त माह में रीवा हवाई अड्डे का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) द्वारा वर्चुअली किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि गोविंदगढ़ में जल्द ही सफेद शेरों (White Tiger) के ब्रीडिंग सेंटर का काम शुरू होगा. इस कार्यक्रम के बाद उप-मुख्यमंत्री शुक्ल ने "एक पेड़ मां के नाम" अभियान के तहत गोविंदगढ़ थाना परिसर में पौधरोपण भी किया.

गोविंदगढ़ में खुलेगा सफेद शेरों का ब्रीडिंग सेंटर

उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने गोविंदगढ़ में आयोजित सम्मान समारोह में कहा कि गोविंदगढ़ के समग्र विकास के सभी कार्य प्राथमिकता से कराए जाएंगे. सफेद शेरों के ब्रीडिंग सेंटर का कार्य बहुत जल्द शुरू होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि छुहिया घाटी में सड़क मार्ग और सुरंग बनाई जाएगी. उप-मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि गोविंदगढ़ की पहचान सफेद शेर से है. महाराजा मार्तण्ड सिंह को याद करना गौरव की बात है. विन्ध्य क्षेत्र में सफेद शेरों की वापसी हो गई है. जल्द ही गोविंदगढ़ में पूर्व से स्वीकृत सफेद शेर के ब्रीडिंग सेंटर का कार्य शुरू होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अमिलकी की नहर की पुलिया के घुमाव को सीधा कराया जाएगा और गोविंदगढ़ घाट की सड़क का सुधार कार्य जल्द होगा.

अगले पांच सालों में 9 लाख एकड़ क्षेत्र में होगी सिंचाई

उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में प्रदेश में विकास के कार्य लगातार जारी है. देश के विकास में जिस प्रकार मध्य प्रदेश का योगदान है, उसी प्रकार प्रदेश के विकास में विंध्य भी अपनी भूमिका निभा रहा है. रीवा जिले में बाणसागर की नहरों से तीन लाख एकड़ क्षेत्र में सिंचाई हो रही है. आने वाले पांच वर्षों में 9 लाख एकड़ क्षेत्र में सिंचाई की सुविधा मिलेगी. बहुती नहर में 1500 करोड़ रुपये से और सीतापुर/हनुमना में 3500 करोड़ रुपये से सिंचाई सुविधा के कार्य स्वीकृत किए गए हैं.

रोजगार संसाधनों को किया जा रहा विकसित

शुक्ल ने कहा कि प्रदेश सरकार का संकल्प है कि हमारे किसान समृद्धशाली हों. जिले में आईटी पार्क, फूड पार्क और अन्य रोजगार के संसाधन विकसित कर आने वाली पीढ़ी को रोजगार देने के कार्य प्राथमिकता से किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें - पत्रकार, लेखक और कद्दावर नेता...... प्रदेश अध्यक्ष से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तक, ऐसा रहा प्रभात झा का सफर

यह भी पढ़ें - Katni News: कुएं के अंदर इस वजह से बेसुध हो गए किसान, SDRF और NDRF की टीम कर रही रेस्क्यू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP में इन सड़कों को मिलेगी नई रफ्तार, इकोनॉमिक कॉरिडोर के लिए ₹3 हजार करोड़ मंजूर, CM ने कहा थैंक यू
Deputy CM Rajendra Shukla: पीएम Modi करेंगे रीवा एयरपोर्ट का शुभारंभ, जल्द सफेद शेरों की ब्रीडिंग होगी
mahakal ka prasad Report of Mahakal's Laddoo Prasad came from the government lab
Next Article
Ujjain Mahakal Prasad: महाकाल के लड्डू प्रसाद की सरकारी लैब से आई रिपोर्ट, जानें- कितना है शुद्ध?
Close