विज्ञापन
Story ProgressBack

एक साल पहले हरियाणा में हुई थी FIR, पुलिस ने की छानबीन तो MP में हुआ फर्जीवाड़े का खुलासा

आरोपी युवक फर्जी नाम पर लोगों को सिम कार्ड मुहैया कराता था. आरोपी की दुकान से खरीदी गई सिम कार्ड का लगातार आपराधिक गतिविधियों में इस्तेमाल हो रहा था. पुलिस को जब मामले की भनक लगी तो छानबीन की गई. इसी सिलसिले में पुलिस को आरोपी युवक के बारे में पता चला जिसके बाद पुलिस उसे अपने साथ लेकर रवाना हो चुकी है.

Read Time: 3 min
एक साल पहले हरियाणा में हुई थी FIR, पुलिस ने की छानबीन तो MP में हुआ फर्जीवाड़े का खुलासा
सतना: एक नाम पर बेचता था कई फर्जी सिम, पुलिस ने किया गिरफ्तार तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा

मध्य प्रदेश के सतना जिले में पुलिस ने शातिर जालसाज को गिरफ्तार किया है. शहर के डालीबाबा चौक के पास आरोपी थोक में मोबाइल सिम कार्ड बेचा करता था जिसे हरियाणा पुलिस ने सिटी कोतवाली पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि व्यापारी जिस सिम को बेचता था. उसका इस्तेमाल आपराधिक गतिविधियों में हो रहा था. हिसार पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए जालसाज कारोबारी को गिरफ्तार किया है.

जानिए क्या है मामला? 

मिली जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के हिसार जिले में साइबर क्राइम थाना में पिछले साल एक शिकायत दर्ज कराई गई थी जिसमें जालसाजी के लिए सिम कार्ड का इस्तेमाल किए जाने की शिकायत हुई थी. पुलिस ने जब मामले की जांच की तो पता चला कि किसी सुमित नंदवानी की एजेंसी से सिम जारी किया गया था. पुलिस ने जब तफ्तीश का दायरा बढ़ाया तो पता चला कि आरोपी सुमित नंदवानी के तार डालीबाबा-पंजाबी मोहल्ला से जुड़े हुए हैं. यह बात सामने आते ही हरियाणा साइबर सेल की एक टीम मंगलवार की सुबह सतना पहुंची. कोतवाली थाने से कुछ पुलिसकर्मियों को टीम के साथ पंजाबी मोहल्ला भेजा गया. जिनकी मदद से व्यवसायी सुमित नंदवानी को हिरासत में लेते हुए हरियाणा पुलिस के जवान कोतवाली आ गए.

यह भी पढ़ें :सुभाष चंद्र बोस जयंती: जबलपुर में आम लोगों के लिए खुले जेल के ताले, देखिए किस बैरक में सोते थे नेताजी

एक नाम पर कई सिम बेची

सिटी कोतवाली के SHO शंखधर द्विवेदी ने बताया कि हरियाणा पुलिस ने सुमित नंदवानी को गिरफ्तार किया है. यह मोबाइल सिमकार्ड का थोक व्यवसायी है. आरोप है कि एक पहचान पत्र आधार कार्ड की फोटोकापी लेकर कस्टमर का अंगूठा बायोमेट्रिक मशीन पर कई बार लगवाकर एक सिम कार्ड वैध खरीददार को बेच देता था. वहीं उसके नाम से अन्य सिम जारी कर ज्यादा कीमत पर लोगों को बेचता था.  ये सभी लोग अपराध के मकसद से सिम लेते थे. इसी कड़ी में हरियाणा साइबर टीम कड़ी मशक्कत और लंबी जांच-पड़ताल के बाद सतना के व्यापारी तक पहुंची है. पुलिस आरोपी को अपने साथ लेकर रवाना हो चुकी है.

ये भी पढ़े: MP के मास्टर अवनीश तिवारी प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2024 से सम्मानित, CM मोहन ने दी बधाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close