शिवपुरी के कई गांवों में मंडराया बाढ़ का खतरा, प्रशासन अलर्ट पर, देवरी में तालाब फूटने से बने ये हालात

Pond burst in Deori, Rajasthan: राजस्थान के देवरी में तालाब फूट गया है, जिसके चलते आसपास के कई गांवों में पानी भर गया है. वहीं अब ये पानी शिवपुरी की ओर बढ़ रहा है. हालांकि इस बीच प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

 Bursting of the pond: शिवपुरी जिले की सीमा से सटे राजस्थान के देवरी में तालाब फूट जाने से देवरी सहित आसपास के इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. तालाब से निकला पानी अब तेजी से शिवपुरी जिले की सीमा की ओर बढ़ रहा है. हालांकि इस बीच प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है. साथ ही शिवपुरी जिले के दो गांवों में बाढ़ के खतरे की चेतावनी जारी की है. इसके अलावा प्रशासन ने सभी तैयारियां का जायजा लिया और बचाव टीम को सतर्क रहने के निर्देश दिए. 

राजस्थान के देवरी में फूटा तालाब

जानकारी के मुताबिक, रविवार की सुबह राजस्थान के बारा जिले के देवरी के तालाब में दरार आने के बाद देवरी सहित आसपास के इलाकों में पानी भर गया. तालाब के फूट जाने से जिस जगह पानी भरा हैं, वहां के हालात बहुत ही खराब बताए जा रहे हैं. वहीं तालाब का पानी कभी भी शिवपुरी जिले की सीमा से बहने वाली कूनो नदी और आस पास के क्षेत्रों में भर सकता हैं.

शिवपुरी की ओर बढ़ रहा पानी

इसके लिए शिवपुरी प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया हैं. दरसअल, देवरी गांव शिवपुरी जिले के पोहरी विधानसभा क्षेत्र के छर्च क्षेत्र के डिगडॉली इंदुर्खी की सीमा से लगा हुआ हैं. ऐसे में तालाब का पानी शिवपुरी की ओर बढ़ रहा है. जिसके चलते प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है और आम नागरिक को नदी और नालों से दूर रहने की अपील की है. 

प्रशासन अलर्ट पर

शिवपुरी कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि देवरी का तालाब फूट जाने के बाद जिले की सीमा में पानी घुसने के आसार हैं. इसे लेकर पोहरी एसडीएम -तहसीलदार को नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं. छर्च क्षेत्र सहित डिगडॉली इंदुर्खी और कूनों नदी के पास के गांव के ग्रामीणों को नदी से दूर रहने की एडवाइजरी जारी की गई है.

Advertisement

ये भी पढ़े: मोहन सरकार ने इस काम के लिए अफसरों को उतारा सड़क पर, 15 दिनों के भीतर बनाएगी ठोस रणनीति,जानें पूरा मामला