विज्ञापन

Rewa में नहीं थम रहे महिलाओं के खिलाफ अपराध, संजय गांधी हॉस्पिटल और CM Rise स्कूल में हो गया ये कांड

Crime Against Women: लगातार महिलाओं को लेकर जिस तरीके से मामले सामने आ रहे हैं. उसको लेकर रीवा के विवेकानंद पार्क में महिलाएं एकत्र हुईं. उन्होंने कहा- कहा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार क्या कर रही है? यह महिलाओं को बताया जाए, जब सरकार महिलाओं को सुरक्षा दे रही है, तो अपराध कम क्यों नहीं हो रहे हैं? इसका सीधा सा अर्थ है, सरकार का पुलिस प्रशासन का अपराधियों पर कोई खौफ नहीं, कोई डर नहीं.

Rewa में नहीं थम रहे महिलाओं के खिलाफ अपराध, संजय गांधी हॉस्पिटल और CM Rise स्कूल में हो गया ये कांड

Crimes Against Women in MP: कोलकाता (Kolkata Case) की घटना (Kolkata Doctor Rape-Murder Case) के बाद भी हमारे समाज के लोग सबक नहीं सीख रह हैं. इस निंदनीय घटना के बाद भी महिलाओं के साथ अभद्रता के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. रीवा के संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital Rewa) में लड़की के साथ छेड़छाड़ और सीएम राइज स्कूल (CM Rise School) में असामाजिक तत्वों के द्वारा घुसकर लड़कियों के साथ अभद्रता के हालिया मामले सामने आए हैं. जिसकी वजह से इस स्कूल की लड़कियों ने बगैर सुरक्षा के स्कूल जाने से मना कर रही हैं. इन घटनाओं पर रीवा के विवेकानंद पार्क में महिलाओं ने एक विरोध प्रदर्शन (Protest) किया. 

केस 1 : रीवा संभाग के बड़े अस्पताल में ऐसा हुआ हाल

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक, रीवा के संजय गांधी अस्पताल में एक लड़की के साथ संजय गांधी अस्पताल परिसर में ही कुछ लड़कों के द्वारा छेड़छाड़ की गई, अभद्रता की गई. जिसकी शिकायत सुरक्षा गार्ड से की गई, लेकिन उसने लड़की की शिकायत पर ध्यान नहीं दिया. उसके बाद यह बात मीडिया के माध्यम से पुलिस और अस्पताल प्रबंधन तक पहुंची. पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया, लड़की से पूछताछ करने के बाद मामला दर्ज किया, अब लड़कों की तलाश जारी है. वहीं अस्पताल प्रबंधन भी इस मामले को लेकर कड़ी कार्यवाही की बात कह रहा है. अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नई रणनीति अमल में लाने की कार्यवाही जल्दी करने की बात भी संजय गांधी अस्पताल के अधीक्षक राहुल मिश्रा ने कही है.

केस 2 : स्कूल में घुसा, अभद्रता की और टिफिन खा गया

दूसरी ओर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे हुए त्योंथर के सोहागी थाना अंतर्गत रायपुर सोनौरी में कुछ असमाजिक तत्वों ने सीएम राइज स्कूल में घुस कर लड़कियों के साथ अभद्रता की. उनका टिफिन खाया. इस घटना के बाद डर के मारे लड़कियां कह रही है कि हमें सुरक्षा नहीं मिली तो हम स्कूल नहीं जाएंगे. इस बात की शिकायत पुलिस कप्तान और थाना प्रभारी तक पहुंची है, पुलिस अब स्कूल में घुसकर अभद्रता करने वालों को खोज रही है.

जब इस मामले में खास तौर से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर रीवा के ग्रामीण अंचल के एडिशनल एसपी वीके लाल से बात की गई तो उनका कहना था, हम 24 घंटे जनता की सेवा में तत्पर रहते हैं. बस हमें एक जानकारी की जरूरत है, हमारी टीम तत्काल कार्यवाही करती है.

विवेकानंद पार्क में हुआ विरोध प्रदर्शन

लगातार महिलाओं को लेकर जिस तरीके से मामले सामने आ रहे हैं. उसको लेकर रीवा के विवेकानंद पार्क में महिलाएं एकत्र हुईं. उन्होंने कोलकाता की घटना पर दुख जताया. श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार क्या कर रही है? यह महिलाओं को बताया जाए, जब सरकार महिलाओं को सुरक्षा दे रही है, तो अपराध कम क्यों नहीं हो रहे हैं? इसका सीधा सा अर्थ है, सरकार का पुलिस प्रशासन का अपराधियों पर कोई खौफ नहीं, कोई डर नहीं. विवेकानंद जी ने कहा था, उठो जागो और चलो, तब तक चलो जब तक अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच जाओ. अब हम जाग गए हैं, उठ गए हैं, और चल पड़े हैं, जब तक हमें सरकार पूरी तरीके से सुरक्षा नहीं दे देती, हमारे कदम पीछे हटने वाले नहीं हैं.

यह भी पढ़ें : Kolkata Doctor Rape-Murder Case: एम्स भोपाल और रायपुर में जूडा का विरोध, मरीजों का इलाज इनके भरोसे

यह भी पढ़ें : Cyber Tehsil: MP के किसानों के लिए सामने आई बड़ी खुशखबरी, मोहन सरकार ने किया ये बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें : KYC Update: बैंकों की तरह अब MP के बिजली उपभोक्ताओं को अपडेट करानी होगी KYC, MPEB कराएगी ये काम

यह भी पढ़ें : Health News: मरीजों की देखभाल व स्वास्थ्य सेवाओं में आएगा सुधार, AIIMS भोपाल-IIT इंदौर के साथ हुआ करार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भिंड में 36 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश से मचा त्राहिमाम, इतने मकान हुए धराशायी,फंसी कई जिंदगियां
Rewa में नहीं थम रहे महिलाओं के खिलाफ अपराध, संजय गांधी हॉस्पिटल और CM Rise स्कूल में हो गया ये कांड
now the word Kulguru used for the Vice Chancellor in the universities
Next Article
MP के विश्वविद्यालयों में अब 'कुलपति' नहीं 'कुलगुरु' ! सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन
Close