Couple Death In Wall Collapsed: खाना खाकर बेडरूम में सोने गए दंपति, सुबह मलबे में दबे मिले उनके शव, गनीमत रही कि...

Rainfall Death Case In MP: प्रदेश में बारिश जारी है, इस बीच राज्य सरकार जर्जर और कमजोर मकानों को जमींदोज भी कर चुकी है, कई इमारतें को सील किया गया है, कच्चे व जर्जर मकानों में रहने वाले को दूसरे स्थान पर जाने की सलाह दी गई है, लेकिन हादसे रूक नहीं रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Couple Death In Jabalpur: जबलपुर जिले में गुरुवार को मकान की दीवार गिरने से पति-पत्नी की दर्दनाक मौत हो गई. गनीमत यह रही कि हादसे में मारे गए दंपत्ति के दो बच्चों की जान बच गई. बुधवार देर रात दोनों पति-पत्नी खाना खाकर लेटने गए, लेकिन उनके दोनों बच्चे रात को दादी के साथ सोने चले गए, जिससे उनकी जान बच गई, वरना दुर्घटना में मां-बाप के साथ उनकी भी मौत हो सकती थी.

प्रदेश में बारिश जारी है, इस बीच राज्य सरकार जर्जर और कमजोर मकानों को जमींदोज भी कर चुकी है, कई इमारतें को सील किया गया है, कच्चे व जर्जर मकानों में रहने वाले को दूसरे स्थान पर जाने की सलाह दी गई है, लेकिन हादसे रूक नहीं रहे हैं.

मृतक दंपत्ति की पहचान क्रमशः अशोक दहिया और विमल भाई के रूप में हुई

हादसा शहर के मझौली क्षेत्र में हुआ. मझौली के वार्ड क्रमांक 12 में रहने वाले मृतक दंपत्ति की पहचान क्रमशः अशोक दहिया और विमल भाई के रूप में हुई है. बुधवार की रात पूरे परिवार ने एक साथ उसी मकान में खाना खाया, जिसकी सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गई और कमरे में सो रहे दंपत्ति की मौत हो गई .

दादी के पास सोने चले वरना मां-बाप के साथ मलबे में दफन हो जाते मासूम

रिपोर्ट के मुताबिक दुर्घटना में मारे गए दंपत्ति अशोक दहिया और पत्नी विमल भाई के दोनों बच्चे देर रात खाना खाने के बाद दादी के साथ सोने चले गए, जिससे उनकी मौत हो गई. सुबह मलबे से आ रही दंपति की आवाज सुनकर लोग राहत और बचाव कार्य में जुटे और दोनों को बाहर निकाल गया लेकिन तब तक उनकी मौत हो गई थी.

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से हादसे में अब तक कई लोग मारे जा चुके हैं. इससे पहले रीवा के गुण में स्कूल की दीवार गिरने से चार बच्चों की मौत हो गई थी जबि वहीं सागर में शिवलिंग निर्माण कार्य में लगे 9 बच्चे एक दीवार के मलबे की चपेट में आने मौत हो गई थी.

देर रात मूसलाधार बारिश के चलते धाराशाई हो गई मकान की कच्ची दीवार

बताया गया है कि बुधवार की रात को तेज बारिश हुई थी और मकान कच्चा होने से कमरे की कच्ची दीवार गिर गई और दंपति उसके मलबे में दब गए. चूंकि बच्चे दादी के साथ दूसरे कमरे में सो रहे इसलिए बच्चे और उनकी दादी सुरक्षित बच गए. मृत अशोक के नजदीकी रिश्तेदार के मुताबिक उनकी रात को ही अशोक से बात हुई थी.

Advertisement

प्रदेश में हो रही मूसलाधार से अब तक दो दर्जन से अधिक गंवा चुके हैं जान 

गौरतलब है प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से हादसे कई लोग मारे जा चुके हैं. इससे पहले रीवा के गुण में स्कूल की दीवार गिरने से चार बच्चों की मौत हो गई थी जबि वहीं सागर में शिवलिंग निर्माण कार्य में लगे 9 बच्चे एक दीवार के मलबे की चपेट में आने मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ में लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू, बिलासपुर में ऐसे 70 कर्मचारियों को भेजा गया नोटिस!