रेलवे को कौन बना रहा निशाना ? अब ग्वालियर में ट्रेन पलटने की साजिश के बाद पुलिस अलर्ट

Indian Railways : गौरतलब है क‍ि पिछले कई दिनों से ट्रेन पलटने की साजिश के कई मामले सामने आए हैं. ऐसे में ग्वालियर में इस तरीके का कृत्य होना साजिश का संकेत है. GRP पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच तेज कर दी है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Gwalior : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में ट्रेन पलटने की साजिश रचने का मामला सामने आया है. यहां कुछ अज्ञात लोगों ने लोहे की एक रॉड को रेलवे ट्रैक पर रख कर ट्रेन को डिरेल की कोशिश की. लेकिन ट्रैक पर आ रही मालगाड़ी के ड्राइवर की सतर्कता से हादसा टल गया. सूचना म‍िलने पर GRP (Government Railway Police) और RPF (Railway Protection Force) की टीम मौके पर पहुंची ट्रैक से रॉड को हटा कर ट्रैक क्लियर किया. अगर समय रहते इस रॉड को नहीं हटाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था. फिलहाल GRP पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है.

पुलिस को मिली थी खबर

दरअसल, ग्वालियर GRP पुलिस को मालगाड़ी के ड्राइवर ने खबर दी थी कि बिरला नगर रेलवे स्टेशन पर एक लोहे की रॉड पड़ी हुई है. इस सूचना पर GRP और RPF मौके पर पहुंची और समय रहते रॉड को रेलवे ट्रैक से हटा लिया गया. अगर माल गाड़ी के ड्राइवर की सतर्कता नहीं होती, तो बड़ा हादसा हो सकता था.

Advertisement

ट्रेन को कौन बना रहा निशाना?

बता दें कि मालगाड़ी 12 किलोमीटर की रफ्तार से आ रही थी. इसी वजह से मालगाड़ी के ड्राइवर ने इस लोहे की रॉड को देख लिया और इसकी जानकारी दे दी. गौरतलब है क‍ि पिछले कई दिनों से ट्रेन पलटने की साजिश के कई मामले सामने आए हैं. ऐसे में ग्वालियर में इस तरीके का कृत्य होना साजिश का संकेत है. GRP पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच तेज कर दी है.

Advertisement

छानबीन में जुटी पुलिस

रेलवे ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने एमपी ठक्कर ने बताया, "बुधवार सुबह 4:30 मिनट पर ग्वालियर से हमें यह जानकारी मिली थी कि रेलवे स्टेशन बिरला नगर के न‍िकट पटरी पर पर लोहे की छड़ पड़ी है. इसकी सूचना उन्हें मालगाड़ी के ड्राइवर ने दी थी. इस खबर के बाद हमारी टीम ने मौके पर पहुंचकर उसे हटाया. अज्ञात आरोपी के खिलाफ रेल अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है. "

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

टूटी पटरियों पर दौड़ती रही केरला एक्सप्रेस ! 4 कोच गुज़रने पर ड्राइवर ने किया ये

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)