विज्ञापन

MP By polls: बुधनी और विजयपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, उम्मीदवार चयन की कवायद शुरू

Madhya Pradesh Re-Election: बुधनी और विजयपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए अभी तारीखों का ऐलान तो नहीं हुआ है, लेकिन दोनों प्रमुख दलों ने चुनावी रणनीति पर अमल तेज कर दिया है. बुधनी सीट पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के सांसद चुने जाने से खाली हुई है, जबकि विजयनगर सीट पूर्व कांग्रेस नेता रामनिवास रावत के भाजपा से जुड़ने से रिक्त हुई है.

MP By polls: बुधनी और विजयपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, उम्मीदवार चयन की कवायद शुरू
प्रतीकात्मक तस्वीर

MP Bypolls: मध्य प्रदेश में विधानसभा उप चुनाव को लेकर कांग्रेस एक्शन मोड में आ गई. विजयपुर और बुधनी विधानसभा उपचुनाव को लेकर तैयारियां के मद्देनजर कांग्रेस ने उम्मीदवार चयन की कवायद शुरू कर दी है. उपचुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा गठित समितियों ने क्षेत्र में डेरा डालना भी शुरू कर दिया है.

बुधनी और विजयपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए अभी तारीखों का ऐलान तो नहीं हुआ है, लेकिन दोनों प्रमुख दलों ने चुनावी रणनीति पर अमल तेज कर दिया है. बुधनी सीट पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के सांसद चुने जाने से खाली हुई है, जबकि विजयनगर सीट पूर्व कांग्रेस नेता रामनिवास रावत के भाजपा से जुड़ने से रिक्त हुई है.

बुधनी और विजयपुर विधानसभा क्षेत्र में जल्द उपचुनाव होना है

गौरतलब है प्रदेश में जल्द बुधनी और विजयपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होना है. यह ऐसे दो विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें से बुधनी भाजपा और विजयपुर कांग्रेस के कब्जे में थी. फिलहाल चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान नहीं किया है, लेकिन सियासी दलों की उपचुनाव को लेकर सक्रियता बढ़ रही है.

कांग्रेस ने बुधनी सीट की उपचुनाव समिति में इन्हें किया शामिल 

रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस हाई कमान ने सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा क्षेत्र के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा एवं पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल और विजयपुर विधानसभा के लिए प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, राज्यसभा सदस्य अशोक सिंह, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह को उपचुनाव समिति में शामिल किया है.

कांग्रेस द्वारा मध्य प्रदेश में बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बनाई गई समितियां संबंधित क्षेत्र में पहुंच रही हैं. इस समिति के सदस्य दोनों ही विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय नेताओं से संवाद करेंगे और उम्मीदवारों को लेकर भी विचार विमर्श होगा.

बुधनी और विजयपुर विधानसभा क्षेत्र में पहुंची कांग्रेस की चुनाव समितियां

बुधनी विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाई गई समिति सोमवार को क्षेत्र में पहुंच गई है. समिति मंगलवार को भी क्षेत्र के दौरे पर रहेगी. वहां विकास खंड स्तर पर नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक लेगी. विजयपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए बनाई गई समिति मंगलवार और बुधवार को क्षेत्र के दौरे पर रहकर पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेगी.

बुधनी में शिवराज सिंह चौहान और विजयपुर से रामनिवास रावत थे विधायक

बुधनी विधानसभा क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान विधायक रहे हैं और विदिशा से निर्वाचित होने के बाद उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. दूसरी ओर विजयपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस से रामनिवास रावत विधायक रहे और उन्होंने दल बदल कर भाजपा से जुड़ गए. वर्तमान में वो डॉ मोहन यादव की सरकार में वन मंत्री हैं.

ये भी पढ़ें-सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले विधायकों से आज मिलेंगे सीएम मोहन, नाराजगी जानने की करेंगे कोशिश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rewa Rape Case: पति को पेड़ से बांध पत्नी के साथ गैंगरेप, भैरव बाबा के दर्शन करने गया था दंपत्ति
MP By polls: बुधनी और विजयपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, उम्मीदवार चयन की कवायद शुरू
Drunk Teacher Blames Lost Phone for Drinking in Singrauli
Next Article
"मोबाइल गुम हो गया इसलिए थोड़ी सी.... " , शराबी टीचर ने बताई पीने की वजह
Close