विज्ञापन
Story ProgressBack

बैतूल घटना पर कांग्रेस हमलावर, पटवारी ने की CM मोहन के इस्तीफे की मांग, कहा-गृह मंत्री का पद छोड़ें

Crime in Betul: बैतूल में आदिवासी युवक के साथ हुई बर्बरता के सामने आने के बाद कांग्रेस, सरकार पर पूरी तरह से हमलावर है. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है.

Read Time: 3 min
बैतूल घटना पर कांग्रेस हमलावर, पटवारी ने की CM मोहन के इस्तीफे की मांग, कहा-गृह मंत्री का पद छोड़ें
फाइल फोटो

Inhuman Act with Tribal in Betul: बैतूल में आदिवासी युवक के साथ हुई पिटाई का मामला सामने आने के बाद विपक्ष (MP Congress) सरकार पर पूरी तरह से हमलावर है. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने इस मामले का वीडियो शेयर करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) के इस्तीफे की मांग की. उन्होंने कहा, "यह एक घटना ही गृह मंत्री के रूप में आपके इस्तीफे के लिए पर्याप्त है. जंगलराज से आगे निकलने की जंग लड़ते 'अपराधी' खुलेआम कानून को धूल चटा रहे हैं. लेकिन, आप बिल्कुल खामोश हैं.

पटवारी ने की इस्तीफे की मांग

जीतू पटवारी ने ट्वीट कर कहा, "बैतूल में फिर आदिवासी युवक की पिटाई की गई. युवक के पूरे कपड़े उतारकर पहले तो छत से उल्टा लटकाया, फिर बेल्ट-डंडों से जमकर पीटा गया." पटवारी ने बीजेपी और सीएम मोहन यादव पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा, "सवाल यह भी है कि आखिर आदिवासी ही निशाने पर क्यों है? आदिवासी समाज से क्या आपकी व्यक्तिगत राजनीतिक दुश्मनी है? या फिर बीजेपी ने वंचित वर्ग की प्रताड़ना का ठेका ले लिया है?"

पटवारी ने सीएम यादव पर निशाना साधते हुए कहा, "सुनियोजित अपराध मध्य प्रदेश की पहचान बनते जा रहे हैं और इन्हें नियंत्रित नहीं करने के रूप में आप 'असफल मुख्यमंत्री' के रूप में अपनी पहचान बनाते जा रहे हैं. या तो गृह मंत्री का पद छोड़ दें या किसी ऐसे व्यक्ति को जिम्मेदारी दे दें, जो बेलगाम अपराध और बर्बर अपराधियों को निर्णायक रूप से नियंत्रित कर सके."

दिग्विजय सिंह ने भी बोला हमला

पटवारी के साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने भी इस मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने सीएम मोहन यादव से सवाल करते हुए कहा, "बैतूल में आदिवासी को बजरंग दल और बीजेपी के लोगों ने नंगा कर पीटा. क्या मुख्यमंत्री मोहन यादव इनका घर गिरायेंगे?"

हालांकि, इस मामले में बीजेपी और बजरंग दल के शामिल होने की कोई जानकारी नहीं है. पीड़ित युवक के मुताबिक, यह मामला आपसी लेनदेन का है.

क्या है बैतूल मामला?

बैतूल में एक वायरल वीडियो सामने आया है. जिसमें आरोपी एक आदिवासी युवक को नंगा कर, उसे उल्टा लटका कर लाठी-डंडों, बेल्ट और चप्पल से मारते नजर आ रहे हैं. यह वीडियो बीते 15 नवंबर का बताया जा रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद हंगामा मचा हुआ है. वहीं पीड़ित आदिवासी ने वीडियो वायरल होने के बाद इसकी शिकायत पुलिस से की है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ें - MP में फिर आदिवासी संग हैवानियत, युवक को नंगा कर उल्टा लटकाया, फिर बेल्ट से पीटने का वीडियो किया वायरल

ये भी पढ़ें - ऑनलाइन गेमिंग पर GST लगाने का कांग्रेस ने किया विरोध, कहा-यह प्रावधान इसे वैध बनाने का प्रयास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close