कलेक्टर बने टीचर ! बच्चों को पढ़ाया जीवन में सफल होने का पाठ

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 'भविष्य से भेंट' के तहत कई स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित किया था. इसी कड़ी में आगर-मालवा के कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह माध्यमिक विद्यालय पालड़ा में शिक्षक बनकर पहुंचे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 'भविष्य से भेंट' के तहत कई स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित किया था. इसी कड़ी में आगर-मालवा के कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह माध्यमिक विद्यालय पालड़ा में शिक्षक बनकर पहुंचे. इस दौरान कलेक्टर ने टीचर बनकर स्कूली बच्चों से प्रेरणादायी संवाद कर जीवन में सफल होने का पाठ पढ़ाया. कलेक्टर सिंह ने बच्चों से अपने अनुभवों के बारे में बताते हुए प्रेरणादायी संवाद किया और बच्चों को सिलेबस का एक पाठ पढ़ाकर उनकी जिज्ञासाओं को शांत किया.

कलेक्टर ने स्कूल पहुंच कर ली क्लास

इस मौके पर कलेक्टर सिंह ने बच्चों से विज्ञान और सामान्य ज्ञान के भी कई सवाल पूछे. साथ ही सही उत्तर देने वाले छात्र-छात्राओं को इनाम देकर प्रोत्साहित भी किया. जानकारी के लिए बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से तीन दिन का प्रवेशोत्सव कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इसके तहत सभी विभाग के अधिकारियों को स्कूलों का निरिक्षण कर जांच के आदेश दिए हैं. इसके ज़रिए बच्चों का उत्सावर्धन करने की भी कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें : 

MP में दम तोड़ रही शिक्षा व्यवस्था, बिन स्कूल झोपड़ी में पढ़ने को मजबूर बच्चे 

बच्चों को बताया पर्यावरण का महत्त्व

इसी कड़ी में अगर मालवा जिले के कलेक्टर समेत अधिकारियों ने अपने-अपने जोन के स्कूल में जाकर निरिक्षण किया. इसके बाद कलेक्टर ने स्कूल की लाइब्रेरी को भी चेक किया. इस मौके पर कलेक्टर ने स्कूल के गार्डन में पौधे रोप कर बच्चों को पर्यावरण का महत्त्व बताया और पेड़ बचाने का संदेश दिया. इसके अलावा ज़िले के कई अधिकारियों ने अपने-अपने जोन के स्कूलों में जाकर चेकिंग करते हुए बच्चों को प्रेरित किया.

ये भी पढ़ें : 

खंडहर में तब्दील हो रहा स्कूल... सालों से मरम्मत का इंतजार, जोखिम में बच्चों की जान