Cyber ​​Crime: ठग ने आधार कार्ड का क्लोन तैयार करके खाते से उड़ा दिये हजारों रुपये, ऐसे दिया चकमा

Cyber ​​Crime News: साइबर ठग ने एक कपड़ा व्यापारी को चकमा देते हुए उसके बैंक खाते से हजारों रुपये उड़ा दिये. पीड़ित ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत साइबर थाने में की.

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP Cyber ​​Crime: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बड़वानी (Barwani) में एक कपड़ा व्यापारी (Cloth Businessman) साइबर ठगी का शिकार हो गया. अंजड़ के पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष रणछोड़ जिराती (पाटीदार) के बैंक खाते से ठग ने पल-भर में हजारों रुपये उड़ा दिये. दरअसल, शनिवार को रणछोड़ जिराती हर दिन की तरह अपनी दुकान चला रहे थे. तभी दोपहर में उनके पास एक ठग का फोन आता है. ठग अपने आप को एयरटेल कंपनी का कर्मचारी बताते हुए जिराती से आधार नंबर अपडेट करने के लिए कहता है. ठग की ये बात सुनकर जिराती ने अपना मोबाइल फोन अपने बेटे को दे देते हैं. इस बीच ठग जिराती के बेटे मिथलेश को अन्य बातों में फंसाकर भरोसे में ले लेता है.  

UIDAI नंबर पूछकर कर दिया खेला

शातिर ठग बातों ही बातों में बेटे से आधार कार्ड का UIDAI नंबर पूछ लेता है और फिर आधार कार्ड का क्लोन तैयार कर लिया. इस दौरान ठग मोबाइल फोन पर इंटरनेट चलाते हुए मोबाइल का कम्यूनिकेशन हैक कर लिया. हैरान करने वाली बात ये है कि पीड़ित के पास न कोई मैसेज और न कोई फोन कॉल्स आता है और श्रद्धा क्लाथ सेंटर के करंट खाते से 99,999 रुपये निकाल जाते हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- Exclusive: आदिवासियों की जमीन पर पंचायत ने बना दिया पुष्कर धरोहर तालाब, अब जमीन वापस लेने के लिए दर-दर भटक रहे परिवार

Advertisement

किसी तीसरे के खाते में गई रकम 

पीड़ित को जब पता चलता है कि उनके बैंके खाते से ठग ने रुपये पार कर दिये हैं, तो उनके पैर के नीचे से जमीन खिसक जाती है. पीड़ित इस मामले की शिकायत तुरंत अंजड थाना और साइबर थाना बड़वानी में करता है, हालांकि अबतक न पीड़ित का मोबाइल चालू हुआ है और न ही ठग का कुछ पता चला है. सिर्फ इतना पता चला है कि पीड़ित के बैंक खाते से फारूख रमजान नामक व्यक्ति के खाते में रकम गई.

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP में आबकारी-पुलिस पर पथराव: गाड़ी के टूटे कांच, ड्राइवर और महिला आरक्षक घायल; 8 लोग गिरफ्तार