विज्ञापन

Diwali 2024: सीएम डॉ. मोहन यादव ने दी दिवाली की बधाई, कहा-Vocal for Local को करें प्रमोट

CM Mohan Yadav on Diwali: दिवाली से पहले चित्रकूट पहुंचे सीएम डॉ. मोहन यादव ने प्रदेशवासियों को पर्व की बधाई दी है. उन्होंने सभी से स्थानीय चीजों को बढ़ावा देने की बात कही है.

Diwali 2024: सीएम डॉ. मोहन यादव ने दी दिवाली की बधाई, कहा-Vocal for Local को करें प्रमोट
सीएम मोहन यादव ने Vocal for Local को किया प्रमोट

Vocal for Local in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने प्रदेशवासियों को दीपावली की हार्दिक (Diwali Wishes) बधाई देते हुए मंगलकामना की है कि सभी के जीवन में देवी महालक्ष्मी की कृपा बनी रहे. उन्होंने कहा कि दीपावली पर सभी के मन में “वोकल फॉर लोकल'' का भाव रहना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) भी सभी को वोकल फॉर लोकल के लिये प्रेरित करते हैं. 

सभी के कल्याण का सोचें-सीएम मोहन

सीएम डॉ. मोहन यादव ने दिवाली की शुभकामना देते वक्त कहा, 'दीया-बाती बनाने वालों, साफ-सफाई व श्रृंगार की सामग्री बनाने वालों और ऐसी ही गतिविधियों में स्थानीय स्तर पर लगे व्यक्तियों और उनके परिवारों से मिलकर, दीपावली पर्व के उत्साह और उल्लास का प्रकटीकरण होता है. भगवान श्रीराम ने भी सभी लोगों के साथ मिलकर सभी के कल्याण की कामना के साथ अपना राज्य चलाया.'

क्या है हर घर दीपावली योजना

हर घर दिवाली अभियान के दौरान लोगों से आग्रह किया गया है कि वे अपने आसपास के आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को अच्छे से दीपावली पर्व मनाने में अपना सहयोग प्रदान करें, ताकि उनके जीवन में भी खुशहाली लाई जा सकें. हमारे घर में ऐसी अनेक वस्तुएं होती हैं जो हमारे उपयोग में नहीं आ रही है, लेकिन अन्य लोगों के लिए वह बहुत उपयोगी हो सकती हैं. 

वोकल फॉर लोकल को देंगे बढ़ावा

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी स्थानीय सामग्री के उपयोग को प्रोत्साहित करते हैं. बता दें कि डॉ. यादव भी दीपावली मनाने के लिए स्वयं बाजार जाकर स्थानीय स्तर पर बनाए गए उत्पाद खरीदेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सबका यह सामूहिक प्रयास हो कि गरीब और मजदूर परिवार का कोई भी सदस्य भूखा न रहे, सबके जीवन में दीपावली का आनंद हो, हम सामूहिक दायित्व के रूप में दीपावली का पर्व मनाएं.

ये भी पढ़ें :- MP Tourism: पर्यटकों को मिलेगा जनजातीय व्यंजनों का जायका, CM मोहन ने कहा- यहां ट्राइबल कैफेटेरिया किए जाएंगे स्थापित

जरूरतमंदों की मदद करें-सीएम डॉ. यादव

मध्य प्रदेश सरकार के आनंद विभाग ने हर घर दिवाली अभियान चलाया है. सरकार का कहना है कि दीपावली पर्व के दिन जरूरतमंद लोगों के साथ उनके घरों में जाकर त्यौहार से जुड़ी आवश्यक सामग्री वितरित कर उनके आनंद में सहभागी बनें. हर घर दिवाली अभियान के अंतर्गत अपने द्वारा की जाने वाली गतिविधि की फोटो mp.mygov.in के साथ साझा कर अन्य लोगों को भी इस अभियान में शामिल होने के लिए प्रेरित कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें :-  Narak Chaturdashi 2024: कब मनाई जाएगी नरक चतुर्दशी, यहां जानिए सही डेट और शुभ मुहूर्त 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP: मोहन सरकार को हाईकोर्ट का आदेश, कहा- परीक्षा में आयु सीमा छूट का दें लाभ 
Diwali 2024: सीएम डॉ. मोहन यादव ने दी दिवाली की बधाई, कहा-Vocal for Local को करें प्रमोट
Food department took swift action before Diwali cockroaches found in restaurant license cancelled
Next Article
दिवाली से पहले खाद्य विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, रेस्टोरेंट में मिले कॉकरोच, लाइसेंस रद्द
Close