विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2023

मुझे माफ करना मम्मी-पापा... 12वीं में फेल छात्र ने उठाया खौफनाक कदम, पंखे से लटकता मिला शव

पुलिस की जानकारी के अनुसार, प्रदीप भगवान श्रीचंद स्कूल का विद्यार्थी था जो पिछले साल बारहवीं में फेल हो गया था जिस कारण वह काफी तनाव में रहता था.

Read Time: 3 min
मुझे माफ करना मम्मी-पापा... 12वीं में फेल छात्र ने उठाया खौफनाक कदम, पंखे से लटकता मिला शव
12वीं में फेल हुआ छात्र तो की आत्महत्या

Chhindwara News : मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले से एक दुखद खबर सामने आ रही है. यहां बारहवीं कक्षा में फेल हो जाने के चलते मानसिक तनाव (Mental Stress) में आकर एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. घटना छिंदवाड़ा के शारदा चौक के ढमरी मोहल्ले की है. मृतक छात्र का नाम प्रदीप उइके है जो अमरवाड़ा का रहने वाला था. वह छिंदवाड़ा में किराए पर घर लेकर 12th में पढ़ाई करता था.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : आचार संहिता को लेकर अब तक ₹226 करोड़ अधिक की कार्रवाई, पिछले चुनाव से तीन गुना ज्यादा

12वीं में हो गया था फेल

पुलिस की जानकारी के अनुसार, प्रदीप भगवान श्रीचंद स्कूल का विद्यार्थी था जो पिछले साल बारहवीं में फेल हो गया था जिस कारण वह काफी तनाव में रहता था. इसी के चलते उसने गत सोमवार 30 अक्टूबर को सीलिंग फैन से चुन्नी बांधकर फांसी लगा ली. जब काफी देर तक उसके कमरे का दरवाजा नहीं खुला तब दोस्तों और पड़ोसियों ने मृतक के पिता को सूचना दी. कमरे का दरवाजा खुला तो प्रदीप पंखे से लटका पाया गया. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें : चाभी स्टेशन मास्टर के पास है... रेलवे स्टेशनों के शौचालयों पर लटक रहे ताले, खुले में जा रहे लोग

पढ़ाई के चलते डिप्रेशन में था

कोतवाली थाने के टी. आई. उमेश गोहलानी ने बताया कि मृतक ने पढ़ाई के तनाव में आकर पंखे से लटककर आत्महत्या की है. सोमवार दोपहर उसकी मौत हो गई. परिजन ने बताया है कि वह अपनी पढ़ाई के चलते डिप्रेशन में था और इसी वजह से उसने आत्महत्या जैसा कदम उठाया. फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है.

Helplines
Vandrevala Foundation for Mental Health9999666555 or help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm)
(If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close