क्या 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे भूपेश बघेल? मीडिया से बोले- मेरे लिए यही ठीक है कि मैं...

कांग्रेस ने शनिवार को भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी दी. पार्टी ने बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा और अन्य पार्टी गतिविधियों के समन्वय के लिए भूपेश बघेल को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

Advertisement
Read Time: 16 mins

Bhupesh Baghel : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि मैं तो विधायक हूं. मैं प्रदेश भर में घूम-घूमकर प्रचार करना चाहता हूं. मुझे लगता है कि यह जिम्मेदारी मिलेगी तो ज्यादा अच्छा होगा. पूर्व मंत्री मो. अकबर ने भूपेश बघेल के नाम का प्रस्ताव रखा था. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था लेकिन भूपेश बघेल ने दुर्ग जिले की पाटन विधानसभा सीट से छठीं बार जीत दर्ज की थी. उन्होंने अपने भतीजे बीजेपी उम्मीदवार विजय बघेल को 19 हजार से अधिक वोटों से हराया था.

भूपेश बघेल ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए लोकसभा चुनाव के सवाल पर कहा, 'मैं समझता हूं कि मुझे पूरे प्रदेश में घूमकर प्रत्याशियों के लिए प्रचार करना चाहिए जिससे लाभ मिलेगा.' उन्होंने कहा, 'मैं तो विधायक हूं, मुझे चुनाव लड़ने की क्या आवश्यकता है. मैं सोचता हूं कि पूरे प्रदेश में घूम-घूमकर प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने की जिम्मेदारी अगर मुझे मिलती है तो ज्यादा अच्छा रहेगा.'

Advertisement
Advertisement

यह भी पढ़ें : बाल विवाह की बलि चढ़ने से बाल-बाल बचीं MP की दो बच्चियां, 'लाडो टीम' को मिली बड़ी कामयाबी

Advertisement

स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरपर्सन ने किया आग्रह

कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में शनिवार को कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई. इस बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा हुई. बैठक में प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट भी मौजूद रहे. उनके अलावा स्क्रीनिंग कमेटी प्रमुख रजनी पाटिल, पीसीसी चीफ दीपक बैज, पूर्व सीएम भूपेश बघेल, डॉ. चरणदास महंत समेत सभी वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. लोकसभा चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरपर्सन रजनी पाटिल ने बैठक खत्म होने और पूर्व मंत्रियों के चुनाव लड़ने को लेकर कहा, 'भूपेश बघेल पूर्व मुख्यमंत्री हैं. हमने उनसे आग्रह किया है. 3-4 दबंग नेताओं को चुनाव लड़ना चाहिए.'

यह भी पढ़ें : Gwalior: एक साल में 80 हजार लोग बने डॉग बाइट्स के शिकार, हर दिन अस्पताल पहुंच रहे 250 नए केस

पार्टी ने भूपेश बघेल को दी बड़ी जिम्मेदारी

कांग्रेस ने शनिवार को भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी दी. पार्टी ने बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा और अन्य पार्टी गतिविधियों के समन्वय के लिए भूपेश बघेल को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि भूपेश बघेल रविवार 28 जनवरी को बिहार के दौरे पर जा सकते हैं. अपनी भूमिका के तहत छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा और अन्य पार्टी गतिविधियों के समन्वय के लिए काम करेंगे.