Chhatarpur News: दबंगों की वजह से स्कूल तक नहीं पहुंच पा रहे हैं बच्चे, SDM ने ये कहा, जानिए पूरा मामला

Crime News: छतरपुर जिले में ग्राम पंचायत खैरी के एक मोहल्ले में जाने के लिये एक ही रास्ता था. वह मार्ग एक महीने से बंद कर दिया गया है. दबंगों से परेशान होकर इस मामले की सुनवाई के लिए दर्जनों स्थानीय निवासियों सहित स्कूली छात्र-छात्राओं ने राजनगर अनुविभागीय अधिकारी एवं बमीठा थाना को आवेदन सौंपा और उचित कार्यवाही की मांग की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) जिले में राजनगर जनपद की ग्राम पंचायत खैरी के स्कूली छात्र-छात्राओं (Students) सहित गांव एक दर्जनों लोगों ने आज राजनगर अनुविभागीय अधिकारी (SDM) बलवीर रमन और बमीठा थाना को शिकायती आवेदन दिया है. आवेदन में बताया गया है कि ग्राम पंचायत खैरी रमईयापुरवा से नत्थूपुरवा के लिये जो रास्ता था, उस सार्वजनिक मार्ग को खैरी ग्राम के ही निवासी नोनेलाल पटेल मनमोहन पटेल, प्रागी पटेल, अच्छेलाल पटेल, राजधर पटेल, शंकर पटेल ने बंद कर दिया है. इससे छात्र एवं छात्राओं को स्कूल जाने मे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

एक महीने से स्कूल नहीं जा पा रहे हैं : पीड़ित

मोहल्ले में जाने के लिये एक ही रास्ता था, जिसको एक माह से बंद कर दिया गया है. इससे परेशान होकर दर्जनों स्थानीय निवासियों सहित स्कूली छात्र-छात्राओं ने राजनगर अनुविभागीय अधिकारी एवं बमीठा थाना को आवेदन सौंपकर उचित कार्यवाही की मांग की है.

Advertisement
अंकित कुशवाहा ने बताया कि हम लगभग एक महीने से अपने स्कूल नहीं जा पा रहे हैं, क्योंकि हमारे गांव के दबंगों के द्वारा रास्ता बंद कर दिया गया है. हमारी पढ़ाई बर्बाद हो रही है. अगर यह यही हाल रहा तो हमें मजबूरी में पढ़ाई छोड़नी पड़ेगी.

गांव के ही रहने वाली मातादीन पटेल ने बताया कि हम लोगों को जाने के लिए एकमात्र रास्ता था, जो दबंगों के द्वारा बंद कर दिया गया है. हम एसडीएम राजनगर के पास गए थे और उनको एक आवेदन दिया. जिसमें कहा गया है कि हमारे गांव का जो रास्ता है, वह कुछ दबंग लोगों के द्वारा बंद कर दिया गया है. उसको खुलवाने की लिए निवेदन कर रहे हैं.

Advertisement

एसडीएम का क्या कहना है?

एसडीएम राजनगर बालवीर रमन का कहना है कि इस संबंध में खेड़ी पटवारी को तत्काल निर्देश दिए गए हैं कि जो रास्ता है, उसको जाकर देखें और इसमें जो भी सामने आता है. उस पर नियम अनुसार कार्यवाही करें.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Toll Road पर मिलने वाली फ्री सुविधाएं जानकर रह जाएंगे दंग, हर परेशानी हो जाएगी दूर

यह भी पढ़ें: BJP सदस्य न बनने पर ड्राइवर से मारपीट, FIR दर्ज, पुलिस जांच में जुटी

यह भी पढ़ें: PMAYG: मोर आवास मोर अधिकार, छत्तीसगढ़ में इतने लोगों को मिली खुशियों की चाबी, CM साय ने कहा- आत्मिक संतोष है

यह भी पढ़ें: Good News: अब छत्तीसगढ़ में 5 रुपये में मिलेगा श्रमिकों को भरपेट भोजन, बच्चों को मिलेगी अच्छी शिक्षा

Topics mentioned in this article