MP में शराब दुकान के बाहर लगाया 'दिनदहाड़े अंग्रेजी बोलना सीखें' का पोस्टर, प्रशासन ने ठोका इतना बड़ा जुर्माना

MP News: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में शराब दुकान संचालक ने दुकान के बाहर एक पोस्टर चस्पा किया था,जिसमें लिखा है कि दिन दहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें. इस पोस्टर के वायरल होने के बाद प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में अजीब मामला सामने आया है.यहां ग्राहकों का ध्यान खीचने के लिए शराब दुकान संचालक ने एक पोस्टर चस्पा किया है. जिसमें लिखा है कि दिनदहाड़े अंग्रेज़ी बोलना सीखें. यह पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद लोगों की काफी प्रतिक्रियाएं भी आने लगीं.प्रशासन ने शराब दुकान संचालक के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए 10000 रुपये का जुर्माना ठोंक दिया है.इसके बाद हड़कंप मच गया है. 

ये है मामला 

दरअसल  शराब की दुकान के मालिक ने बुरहानपुर जिले के नाचनखेड़ा में अपनी दुकान के पास एक बैनर लगाया था.जिस पर लिखा था कि दिनदहाड़े अंग्रेजी बोलना सीखें. संदेश के नीचे एक तीर शराब की दुकान की ओर ईशारा कर रहा था. हालांकि यह स्पष्ट नहीं था कि पोस्टर ने शराब की बिक्री को नई ऊंचाई पर पहुंचाया या नहीं, लेकिन इसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. इसके चलते दुकान मालिक को काफी आलोचना का सामना करना पड़ गया.

स्थानीय छात्रों और युवाओं ने इसे शिक्षा के साथ भद्दा मजाक बताया है. यह पूरा मामला शनिवार को जिला प्रशासन के पास भी पहुंचा.

जुर्माना लगाया गया है

बुरहानपुर की जिलाधिकारी भव्या मित्तल ने बताया कि उन्होंने आबकारी विभाग को शराब विक्रेता के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इसके बाद आबकारी अधिकारियों ने दुकान के लाइसेंस धारक को नोटिस जारी किया गया है. दुकान के मालिक के जवाब को असंतोषजनक बताते हुए अधिकारियों ने शराब लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए उस पर 10,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है. 

ये भी पढ़ें MP: मासूम बच्चे के कटे सिर को लेकर 60 किमी तक दौड़ती रही ट्रेन, पूरा मामला जानकार दहल जाएगा दिल

Advertisement

ये भी पढ़ें यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अब रीवा से जबलपुर और भोपाल जाना हुआ आसान, मिलने वाली है नई ट्रेन की सौगात