एमपी में यहां कांग्रेस कार्यालय पर चला निगम का Bulldozer,पल भर में हुआ ध्वस्त,अब कहां होंगी बैठकें?

Bulldozer Action On Congress Office: देश में भले ही विपक्ष मजबूत है, लेकिन मध्य प्रदेश में कांग्रेस संक्रमण काल से गुजर रही है. कांग्रेस के सामने हर तरह की चुनौतियां खड़ी हैं. दरअसल रीवा में जिस कांग्रेस कार्यालय से पार्टी की तमाम गतिविधियां संचालित हो रही थीं, उस कार्यालय पर रीवा नगर निगम ने बिलडोजर चला दिया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rewa Congress News: एमपी के रीवा के व्यस्ततम वेंकट रोड पर स्थित कांग्रेस कार्यालय के पुराने भवन को शनिवार को नगर निगम ने जेसीबी चलाकर ध्वस्त कर दिया. यह भवन शहर कांग्रेस का दफ्तर हुआ करता था और इसमें एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस की सारी गतिविधियां संचालित होती थीं. नगर निगम ने इस भवन पर लाखों रुपये का टैक्स बकाया होने की वजह से पिछले दिनों तालेबंदी की कार्रवाई की थी.

नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि यह भवन जर्जर स्थिति में था और इसी कारण इसे ध्वस्त किया गया. भवन में स्थित 6 दुकानों के साथ शहर कांग्रेस कार्यालय को भी नगर निगम ने ध्वस्त कर दिया है.

निगम ने की थी तालेबंदी.. 

रीवा में कांग्रेस कार्यालय पर नगर निगम का चला बुलडोजर.

नगर निगम ने 31 जुलाई को इस इमारत पर तालेबंदी की थी, जिसके बाद आज जेसीबी के साथ सुरक्षा दस्ते ने भवन के जर्जर हिस्से को गिरा दिया. अधिकारियों का कहना है कि जो हिस्सा रिपेयरिंग के योग्य था, उसे छोड़ दिया गया है. यदि मकान मालिक ने बाकी हिस्से की मरम्मत नहीं कराई, तो नगर निगम उसे भी ध्वस्त कर देगा.

ये भी पढ़ें- Bulldozer Justice: छतरपुर घटना पर कांग्रेस ने BJP सरकार को घेरा, कहा- कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ीं

टीम ने ऐसे की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई

आने वाले खर्च की वसूली मकान मालिक से की जाएगी.रीवा नगर निगम ने आज शहर कांग्रेस कार्यालय के उस हिस्से को ध्वस्त कर दिया जो पूरी तरह से जर्जर हो चुका था. नगर निगम की टीम ने जेसीबी और सुरक्षा दस्ते के साथ पहुंचकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की.नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि भवन का जर्जर हिस्सा ही तोड़ा गया है, जबकि जो हिस्सा मरम्मत के लायक था, उसे सुरक्षित रखा गया. 

ये भी पढ़ें- Good News: छत्तीसगढ़ के Khanij Online पोर्टल को एक्सीलेंस अवॉर्ड, CM विष्णु देव साय ने दी बधाई